logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Virat Kohli IND vs PAK: विराट कोहली को पसंद है पाकिस्तान के खिलाफ खेलना, आंकड़े देख चौंक जाएंगे

विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पसंद है. कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है.

Updated on: 24 Oct 2022, 12:44 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IND Vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सुपर-12 में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऐतिहासिक पारी खेली और टीम इंडिया को 4 विकेट से जीत दिलाई. भारत जब मुकाबले में पिछड़ रहा था तब कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और अंत तक टिके रहे. विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी को विराट की सबसे बेहतरीन पारी कहा जा सकता है. विराट ने भी माना है कि ये उनकी सबसे बेहतरीन पारी है.

विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पसंद है. कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के 10 पारियों में 123.85 की औसत से 488 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 81.33 की औसत रहा. उन्होंने अपनी इस 10 पारियों में 5 अर्धशतक लगाया है. उनका बेस्ट स्कोर कल मेलबर्न में खेला गया 82 रनों की नाबाद पारी है. 

आखिरी ओवर में जीता भारत

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. मोहम्मद नवाज के हाथों में गेंद थी. नवाज ने अच्छी शुरुआत की. उन्होंने पहली तीन गेंद पर तीन रन दिए और हार्दिक को भी आउट किया. लेकिन उसके बाद नवाज ने एक गलती कर दी जो पाकिस्तान को भारी पड़ा. नवाज ने अगले गेंद को नो बॉल फेंका जिसपर कोहली ने छक्का लगा दिया. इसके बाद अगली बॉल पर कोहली बोल्ड आउट हुए लेकिन फ्री हिट वाली बॉल थी. कोहली ने इस बॉल पर तीन रन लिए. भारत को जीत के लिए आखिरी बॉल पर 1 रन की जरूरत थी. आर अश्विन ने यह रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: आखिरी ओवर में ऐसी रुकी थी टीम इंडिया की सांसें, ICC ने शेयर की इमोशनल वीडियो