News Nation Logo

T20 World Cup: फॉर्म में विराट, लेकिन चोटिल गेंदबाजों से कैसे जीतेंगे वर्ल्ड कप?

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 09 Sep 2022, 04:08:08 PM
Indian Cricket Team

Indian Cricket Team (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022: भारत(India) ने अफगानिस्तान(Afghanistan) को हराकर एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) का अपना सफर खत्म किया. भारत एशिया कप के फाइनल तक तो नहीं पहुंच पाया लेकिन जाते-जाते विराट कोहली(Virat Kohli) के बल्ले से एक धमाकेदार शतक देखने को मिल गया. विराट ने 2 साल 9 महीने 16 दिन बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा और अपनी फॉर्म वापसी का ऐलान दुनिया के सामने कर दिया. विराट का ये फॉर्म भारत को आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में बहुत काम आने वाला है लेकिन गेंदबाजों ने भारत की टेंशन बढ़ा रखी है. भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज चोट के चलते क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में उनकी फिटनेस भारत के लिए विश्व कप में मुश्किल खड़ी कर सकती है. भारत के 5 गेंदबाजों की फिटनेस बड़ी परेशानी बनी हुई है. 

जसप्रीत बुमराह 
भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) चोट के चलते एशिया कप 2022 में नजर नहीं आए. बुमराह पीठ की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया(Australia) और साउथ अफ्रीका(South Africa) के साथ होने वाले मैचों से भी बाहर हो सकते हैं. 

रविंद्र जडेजा
भारत के लिए रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) ना केवल बल्ले और गेंद से योगदान देते हैं बलकि उनकी फील्डिंग से भी टीम को 15 से 20 रनों का मुनाफा हो जाता है. रविंद्र जडेजा भारतीय टीम में बैलेंस लेकर आते हैं. जडेजा चोट के चलते एशिया कप में बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और घुटने की सर्जरी के चलते टी-20 विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup की हार ने रोहित के तोड़ दिए ये सपने, धोनी हो जाते पीछे!

हर्षल पटेल
भारत के लिए डेथ ओवर्स की जान बन गए हर्षल पटेल(Harshal Patel) की फिटनेस भी भारत के लिए चिंता का विषय है. बुमराह की तरह ही हर्षल पटेल भी एशिया कप शुरु होने से पहले ही टीम से बाहर हो गए थे. हालांकि हर्षल टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. 

आवेश खान
एशिया कप के दौरान वायरल फीवर से ग्रसित आवेश खान(Avesh Khan) को भी बीच टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. आवेश खान की जगह दीपक चाहर को टीम में जगह दी गई थी. आवेश खान ने एशिया कप 2022 में 2 मैच खेलते हुए 2 विकेट लिए थे.

यह भी पड़ें- विराट कोहली के 71वां शतक पर झूम उठा क्रिकेट जगत, ऐसे दी बधाई

प्रसिद्ध कृष्णा
न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस सीरीज के लिए भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा(Prasidh Krishna) को भी टीम में चुना गया था. लेकिन पीठ की चोट के कारण प्रसिद्ध को सीरीज से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है. 

First Published : 09 Sep 2022, 04:08:08 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.