logo-image

T20 World Cup : कोहली हैं भारत की ताकत, रिकॉर्ड्स दे रहे गवाही

Virat Kolhi T20 World Cup 2022 : भारत का प्रदर्शन इस विश्व कप में शानदार रहा है.

Updated on: 04 Nov 2022, 11:31 AM

highlights

  • भारत 15 साल का सूखा कर सकता है खत्म
  • कोहली कर रहे हैं कमाल
  • राहुल का भी मिल रहा है साथ

नई दिल्ली:

Virat Kolhi T20 World Cup 2022 : भारत का प्रदर्शन इस विश्व कप में शानदार रहा है. टीम इंडिया सिर्फ साउथ अफ्रिका से ही मुकाबला हारी है. विश्व कप से पहले टीम ने टी20 सीरीज खेली थीं, जिसमें खेल कुछ शानदार नहीं रहा था. सभी फैंस को लग रहा था कि भारत का प्रदर्शन फिर से कहीं साल 2021 के जैसा नहीं रहे. पर टीम ने दिखा दिया कि 15 साल का इंतजार इस बार पूरा करने के लिए रोहित शर्मा एंड कंपनी मैदान पर उतरी है. टीम के सभी खिलाड़ी अच्छा खेल दिखा रहे हैं. राहुल की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई थी पर पिछले मैच में उन्होंने दिखा दिया कि शेर वापस आ गया है.

एक्सपर्ट का मानना ये था

राहुल के अलावा टीम के किंग कोहली यानी विराट कोहली भी अपने उस लय में आ गए हैं जिसके लिए इन्हें जाना जाता है. सभी एक्सपर्ट कोहली के इस खेल से हैरान हैं कि कैसे कोई खिलाड़ी अपने आत्मविश्वास को इतना ऊपर ले जा सकता है. हालांकि इसका राज खुद कोहली ने ही खोला है. उन्होंने बताया है कि किस तरह से वो अपने खराब फॉर्म से निकल कर आए हैं. कोहली बताते हैं कि, ' मुझे विश्वास था कि मैं अपने देश के लिए एक बार फिर से रन बनाकर अपने फैंस को खुश करूंगा. मेरे साथ फैंस का भी भरोसा बना हुआ था इसलिए मेरी मजबूती बनी रही.

कोहली का रिकॉर्ड है शानदार

टी20 विश्व कप से पहले सभी कोहली के खेल को लेकर यही कह रहे थे कि अगर कोहली रन नहीं बना पाते हैं तो भारत के लिए इस विश्व कप में परेशानी हो सकती है. सही बात भी है अगर रिकॉर्ड्स की बात करें तो कोहली विश्व कप में जब भी नॉटआउट रहे हैं, भारत 100 फीसदी मुकाबला जीता है. यानी भारत की जीत में कोहली का योगदान हमेशा से रहा हैं. कोहली के खेल को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि कोहली इस बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बन सकते हैं.