logo-image

T20 WC 2022 : भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में जाएगा, हो गयी भविष्यवाणी!

T20 World Cup 2022 : टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है. इससे पहले भारत की टीम अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलेगा.

Updated on: 17 Sep 2022, 09:35 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है. इससे पहले भारत की टीम अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलेगा. एशिया कप 2022 में टीम का खेल कुछ शानदार नहीं रहा था. ऐसी में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए ये कहना जल्दबाजी ही होगा कि भारत इस टी20 वर्ल्ड कप में धूम मचा देगा. हालांकि इंग्लैंड का एक पूर्व खिलाड़ी है जिसने से भविष्यवाणी की है कि भारत अंतिम 4 में जाने वाली टीम हो सकती है. तो चलिए बताते हैं आपको बाकि की टीमों के बारे में.

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: 20 सितंबर से भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आगाज, जानें कब और कहां देख पाएंगे मैच?

दरअसल ये भविष्यवाणी इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टिम ब्रेसनन ने की है. उन्होंने कहा है कि मैंने एशिया कप 2022 के मुकाबले तो नहीं देखे हैं पर भारतीय टीम के प्लेयर्स को देखते हुए मैं कह सकता हूँ कि भारत अंतिम 4 में जाने वाली टीम हो सकती है. भारत के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम को चुना है. हालांकि अब ये देखने वाली बात होगी कि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टिम ब्रेसनन का ये अनुमान किस हद तक ठीक जाता है.

यह भी पढ़ें- पंबाज किंग्स ने वर्ल्ड कप विजेता कोच को बनाया हेड कोच, KKR को भी 2 बार दिला चुका है ट्रॉफी

टी20 विजेता टीमों की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम सबसे ज्यादा बार ये विश्वकप अपने नाम करने में सफल हुई है. दूसरी टीमों में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एक-एक बार ये ख़िताब जीत चुकी हैं. गौरतलब है कि टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारत (India) पहुंच चुकी है और मोहाली (Mohali) में अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. टीम इंडिया (Team India) भी शनिवार से मोहाली में अपना प्रैक्टिस शुरू करेगी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) के नजरिए से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है.