News Nation Logo
75 चित्रकार यहां 3 दिन तक महाभारत से जुड़ी पेंटिंग बनाएंगे: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (कुरुक्षेत्र) पर देश, विदेश के 3,700 कलाकार यहां आएंगे: मनोहर लाल खट्टर देश को एक मज़बूत वैकल्पिक फोर्स की जरूरत है: ममता बनर्जी मैं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाक़ात करने के लिए आईं थीं: ममता बनर्जी कोविड के दोनों डोज लगे हैं, तो बिना RT-PCR के महाराष्ट्र में यात्रा करने की अनुमति अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक 32 जवान शहीद, गृह मंत्रालय ने संसद में दी जानकारी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम हुईं दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

T20 World cup: भारत खिलाफ मैच से पहले इस दिग्गज ने छोड़ी पाकिस्तानी टीम

भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख ग्रांट ब्रैंडबर्न (Grant Bradburn) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 15 Oct 2021, 03:44:49 PM
Babar Azam

Babar Azam (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

T20 World Cup में भारत के खिलाफ मैच होने से पहले ही पाकिस्तानी टीम (Pakistani Team)  बड़ी मुसीबत में फंस गई है. अब पाकिस्तानी टीम को समझ नहीं आ रहा है कि वह इस मुसीबत से कैसे निजात पाये. वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख ग्रांट ब्रैंडबर्न (Grant Bradburn) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ग्रांट ब्रैडबर्न तीन साल पाकिस्तानी टीम से हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख के तौर पर जुड़े रहे. उन्होने ऐसे वक्त में पाकिस्तानी टीम का साथ छोड़ा है कि जब टीम का कुछ ही दिन बाद भारत से मुकाबला होना है. ग्रांट ब्रैंडबर्न (Grant Bradburn) सितंबर 2018 से जून 2020 तक पाकिस्तानी टीम से फिल्डिंग कोच (Fielding Coach) के तौर पर जुड़े रहे. 

इसके बाद उन्होने पाकिस्तानी टीम के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग की जिम्मेदारी ली. आपको बता दें ब्रैंडबर्न ने पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी एक बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम करना गर्व की बात रही. मैं सुनहरी यादों और शानदार अनुभव के साथ विदा ले रहा हूं.

ग्रांट ब्रैंडबर्न न्यूजीलैंड टीम में बतौर ऑफ स्पिनर साल 1990 से 2001 के बीच खेला है. ब्रैंडबर्न (Bradburn) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम से सात टेस्ट और 11 वनडे मुकाबला खेला है. वे न्यूजीलैंड ए (New Zealand A) और न्यूजीलैंड अंडर 19 टीमों के कोच भी रहे हैं. आपको बता दें जब से रमीज राजा (Rameez Raja) पाकिस्तानी टीम प्रमुख बनें हैं. तब से लेकर अब तक टीम के पांच अधिकारी अपने पद से इस्तीफा दे चुकें हैं. ब्रैंडबर्न (Bradburn) से पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq), गेंदबाजी कोच वकार युनूस (Waqar Younis), सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) और मार्केटिंग प्रमुख बाबर हमीद (Babar Hamid) अपना पद छोड़ चुके हैं. 

ब्रैंडबर्न ने इस्तीफा देते वक्त कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के चलते वह परिवार के साथ समय नहीं गुजार पा रहे थे. उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी मारी और तीन बच्चों ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम करने के दौरान काफी बलिदान दिए हैं. कोरोना के चलते उनके पाकिस्तान आने और यहां की गर्मजोशी, प्यार और दोस्ती को महसूस करने में काफी चुनौतियां आईं. मेरे लिए अब समय परिवार को प्राथमिकता देने और अगले कोचिंग चैलेंज के लिए आगे बढ़ने का है.

ब्रैंडबर्न को पाकिस्तान के सभी हाई परफॉर्मेंस सेंटर्स के स्टैंडर्ड को हाई करने की जिम्मेदारी मिली हुई थी. उनके पद से इस्तीफा देने के बाद हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर नदीम खान (Nadeem Khan) ने कहा कि ग्रांट ने पाकिस्तान क्रिकेट की जुनून और समर्पण से सेवा की. वह हमेशा जोश से भरे रहते थे और नए आइडिया रखते थे. इनमें से कई को उन्होंने लागू भी किया था. मैं ग्रांट को पाकिस्तान क्रिकेट में सहयोग करने के लिए शुक्रिया कहता हूं.

रमीज राजा (Rameez Raja) ने पाकिस्तानी टीम की कमान संभालते ही साफ कर दिया था कि पाकिस्तान क्रिकेट को सुधारने और बोर्ड में बदलाव लाने के लिए अपना खुद का ब्ल्यूप्रिंट लागू करेंगे. रमीज राजा (Rameez Raja) ने एक बात और भी साफ कर दिया था कि टॉप पॉजीशन पर बैठे अधिकारियों की तनख्वाह में कटौती भी की जाएगी. पीसीबी ने हाल ही में नए सीईओ के लिए एप्लीकेशन मांगी हैं. लेकिन इसमें पुराने वाले सीईओ वसीम खान की तुलना में कम सैलरी ऑफर की जा रही है. ब्रैंडबर्न ने टीम को ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया कि टीम खोखली हो गई है.  

First Published : 15 Oct 2021, 03:44:49 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.