logo-image

Ind vs Pak: कप्तान कोहली और बाबर आजम की ये है Playing XI

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला है. भारतीय टीम पाकिस्तान को हराने के लिए एक बार फिर तैय़ार है. ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन.

Updated on: 24 Oct 2021, 07:21 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला है. भारतीय टीम पाकिस्तान को हराने के लिए एक बार फिर तैय़ार है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जब भी पाकिस्तान से भिड़ी है. हर बार पाकिस्तानी टीम को मात दी है. एक तरफ पाकिस्तान में उनकी टीम की जीत के लिए दुआंए मांगी जा रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय फैंस को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पर पूरा भरोसा है कि टीम एक बार फिर पाकिस्तान को मात देकर रिकॉर्ड कायम रखेगी. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शानदार लय में हैं. आईपीएल में केएल राहुल के भी बल्ले से रन निकलें हैं. इसके साथ ही कप्तान कोहली ने भी आईपीएल में रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak: मैच से पहले बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी टीम के इस खिलाड़ी को नहीं दिखती गेंद

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 में 111 मैच खेल चुके हैं, इस दौरान रोहित के बल्ले से 2864 रन निकलें हैं. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की बात करें तो केएल राहुल ने टी20 में 49 मैच खेले हैं. इस दौरान राहुल के बल्ले से 1557 रन निकले हैं. जबकि कप्तान कोहली टी20 में 90 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3159 रन निकला है. इन तीनों बल्लेबाजों में से कोई एक भी चल जायेगा तो टीम की जीत इस बार भी पक्की है.  

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak: भारतीय टीम की जीत के लिए देश में इन जगहों पर हो रहा पूजा पाठ

Indian Team Playing XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (c), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (W), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती.


Pakistan Team Playing: बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (w), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी.