logo-image

INDvsPAK : पाकिस्तान के लिए रोहित शर्मा ने बनाया जबरदस्त प्लान, देखें वीडियो

ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के मुकाबले शुरू होने वाले हैं.

Updated on: 20 Oct 2022, 08:19 AM

नई दिल्ली:

ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के मुकाबले शुरू होने वाले हैं. भारतीय टीम का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान के साथ होगा. जब भी भारत और पाकिस्तान (INDvsPAK) के मुकाबले की बात आती है तो हमेशा एक चीज सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती है और वह है प्रेशर. जो भी टीम प्रेशर को झेल लेती है वह टीम आगे निकल जाती है. ऐसे में रोहित शर्मा से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके प्लानिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसी प्रेशर के बारे में बात की.

प्रेशर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि 30 अक्टूबर के दिन हम सभी आराम से खेलेंगे. संयम के साथ खेलेंगे कोई जल्दबाजी नहीं करेगा. अगर जल्दबाजी होती है तो मैच हमारे हाथ से निकलने में देर नहीं होगी. प्रत्येक खिलाड़ी अपना रोल जानता है चाहे वह गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज हर कोई अपना 100 फीसदी देने के लिए तैयार रहेगा. भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के बीच प्रेशर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. ऐसे में हम बिल्कुल भी अपने आप को दबाव में नहीं लाएंगे.

जैसा आप जानते हैं कि रोहित शर्मा का यह पहला T20 वर्ल्ड कप है एक कप्तान के तौर पर. उससे पहले 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली कप्तान थे. हालांकि भारत को पाकिस्तान से उस वर्ल्ड कप में मात मिली थी. जिसके बाद से भारतीय टीम थोड़े से दबाव में दिखाई दे रही है.

ऑस्ट्रेलिया में कप्तानी करना चुनौतीपूर्ण

ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप की कप्तानी करते हुए कैसा लग रहा है, इस बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमेशा से कप्तानी करना एक चुनौतीपूर्ण काम है. क्योंकि यहां का मौसम अलग होता है. यहां की पिच अलग होती है ऐसे में किस तरीके से टीम को वातावरण के अनुसार डाला जाए सबसे ज्यादा जरूरी बातें हो जाती हैं.

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम 23 तारीख को पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलेगी और T20 वर्ल्ड कप 2021 के साथ एशिया कप 2022 की हार का बदला लेना चाहेगी. अगर भारतीय टीम जीत के साथ विश्व कप की शुरुआत करती है तो यकीन मानिए 15 साल का सपना पूरा हो सकता है.