logo-image

INDvsPAK : आज है भारत-पाक का महामुकाबला, ये हो सकती है Playing XI

INDvsPAK T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में आज महामुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी.

Updated on: 23 Oct 2022, 09:27 AM

highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 में आज महामुकाबला खेला जाएगा
  • बारिश मैच में खलल डाल सकती है
  • दोनो टीमें जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी

नई दिल्ली:

INDvsPAK T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में आज महामुकाबला खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमें चाहेंगी जीत के साथ इस विश्वकप का आगाज किया जाए. वहीं भारत की टीम को जीत के आगाज के साथ तो करना है साथ में T20 विश्व कप 2021 और एशिया कप 2022 की हार का बदला भी लेना है. मौसम विभाग की मानें तो बारिश मैच में खलल डाल सकती है और हो सकता है कि मैच रद्द भी हो जाए. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर यह मैच होना है और जिस तरीके के हालत पिछले दिनों से बने हुए हैं उसको देखकर तो यही लगता है कि मौसम विभाग की यह जानकारी सही साबित हो सकती है. अब इसमें टीमें कुछ कर नहीं सकती है लेकिन अपने बलबूते पर जीत सकती हैं. आज हम आपको बताते हैं दोनों की तरफ से खेलते हुए कौन से 11 प्लेयर्स नजर आ सकते हैं. बाबर आजम और रोहित शर्मा दोनों ही चाहेंगे कि बेहतरीन कप्तानी और पारियों की बदौलत भारत और पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम योगदान दें.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

सबसे पहले भारतीय टीम की बात करते हैं ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम की जान रहेंगे. वही नंबर 3 नंबर 4 पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का योगदान रहेगा. नंबर 5 की बात करें तो आपको दिनेश कार्तिक खेलते हुए नजर आ सकते हैं. वही नंबर 6 हार्दिक पांड्या और नंबर 7 अक्षर पटेल ऑलराउंडर के तौर पर टीम के अंदर मौजूद रहेंगे. इसके बाद गेंदबाजी की बात आती है जिसमें मोहम्मद शमी के साथ भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह और स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो युज़वेंद्र चहल टीम के अंदर शामिल रहेंगे.

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

पाकिस्तान टीम की बात करें तो बाबर आजम ने जिस तरह की कप्तानी एशिया कप 2022 में दिखाई है उसको देखकर तो यही लग रहा है कि बाबर अलग ही मूड में नजर आ रहे हैं. ओपनिंग जोड़ी में बाबर और रिजवान टीम की ताकत बनेंगे. वही मिडिल ऑर्डर शान मसूद, शादाब खान में और अगर तेज गेंदबाज की बात करें तो शाहीन शाह अफरीदी के आने से पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी और मजबूत हुई है.

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि किस तरीके से भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें मैच खेलती हैं. क्योंकि जब भी इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है तो प्रेशर सबसे बड़ा कांटा बन जाता है. ऐसे में दोनों टीमें किस तरीके से प्रेशर को झेलती है यही जीत और हार का अंतर बनेगा.