logo-image

T20 WC : सेमीफाइनल के लिए ये 4 टीमें हुईं तैयार, अब आएगा मजा

Semifinals Team in T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव पर जा रहा है.

Updated on: 03 Nov 2022, 12:47 PM

highlights

  • टी20 विश्व कप अपने अंतिम पड़ाव पर है
  • ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड है सबसे आगे
  • ग्रुप 2 में भारत और साउथ अफ्रीका की टीम हैं आगे

नई दिल्ली:

Semifinals Team in T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव पर जा रहा है. सभी टीमों ने लगभग 4 मैच खेल लिए हैं. इस विश्व कप में छोटी टीमों ने दिखा दिया है कि अगर ICC की तरफ से उन्हें ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलने का मौका दिया जाता है तो वो क्रिकेट में आगे निकल कर सामने आ सकती हैं. जिस तरह से जिम्बाबे की टीम ने पाकिस्तान को मात दी, इसे देख कर तो यही लग रहा है कि आने वाले समय में टॉप 4 के अंदर इन टीमों की जगह बन सकती है. सभी टीमों के 4 मैच के बाद ये पता लगाया जा सकता है कि कौन सी 4 टीमें प्लेऑफ में नजर आ सकती हैं. 

ग्रुप 1 में ये नंबर 1

ग्रुप 1 की बात करें तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें अपने ग्रुप में आगे निकल कर सामने आ रही हैं. न्यूजीलैंड अपने चार मैचों में 2 मैच जीतकर और 1 हार कर 5 अंकों के साथ टॉप पर है. वहीं इंग्लैंड की भी यही स्थिति है. अंतर सिर्फ इतना है कि न्यूजीलैंड का नेट रनरेट काफी ज्यादा अच्छा है. न्यूजीलैंड का नेट रनरेट +2.233 है.

ग्रुप 2 में भारत है बादशाह

ग्रुप 2 की बात करें तो इसमें भारत की टीम नंबर 1 पर है. इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम मौजूद है. भारत की बात करें तो 4 मैचों में 3 जीत और एक हार के साथ पहले पायदान पर मौजूद है. साउथ अफ्रीका की बात करें तो टीम 3 मैच में जीत और 1 ड्रा के साथ दूसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका की टीम अपने ग्रुप में इकलौती टीम है जो अभी तक कोई भी मैच नहीं हारी है. नेट रन रेट की बात करें तो इसमें साउथ अफ्रीका ने बाजी मार ली है. साउथ अफ्रीका का नेट रन रेट +2.772 है. वहीं भारत का रन रेट 0.730 है. अभी की स्थिति को देखते हुए हम कह सकते हैं कि पहले ग्रुप से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड और दूसरे ग्रुप से भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें होंगी.