logo-image

T20 WC : ये तीन खिलाड़ी भारतीय टीम की होंगे मजबूती, विश्व कप 2022 में मचाएंगे धूम!

T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा.

Updated on: 17 Oct 2022, 06:04 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा. आज भारत में जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया को वॉर्म अप मुकाबले में हराया है उसको देखकर तो यही लगता है कि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में 15 साल का सपना पूरा करने जा रहे है. आज के मुकाबले की बात करें तो मोहम्मद शमी ने शानदार तरीके से गेंदबाजी की और उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले मैच में मोहम्मद शमी शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान की टीम को मात देंगे. साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के साथ एशिया कप 2022 का बदला लेकर आएंगे. आज आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो भारत को T20 वर्ल्ड कप 2022 दिलाने में योगदान देंगे.

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से बल्कि अपनी कप्तानी से भी टीम इंडिया के लिए जी जान लगा देंगे. रोहित शर्मा का चलना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि शर्मा ओपनर है. और अगर अच्छी ओपनिंग भारत को मिलती है तो भारत बड़ा स्कोर बनाने में सफल हो सकता है.

विराट कोहली
विराट कोहली हमेशा से ही टीम इंडिया के लिए स्तंभ के रूप में निकल कर सामने आते हैं. टी-20 विश्व कप 2022 में भी विराट कोहली का बल्ला खूब चलेगा. इसलिए सीरीज की बात करें तो विराट कोहली ने रन बनाने शुरू कर दिए हैं और वहीं नंबर 3 की बात आती है तो कोहली से अच्छा ऑप्शन टीम इंडिया के पास इस समय कोई भी मौजूद नहीं है.

हार्दिक पांड्या
आईपीएल 2022 जब से खत्म हुआ है तब से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन दिन-ब-दिन ऊंचाइयां छूते जा रहा हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में भी शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए करते जा रहे हैं. इस विश्व कप की बात करें तो हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.