logo-image

T20 World Cup: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, मैदान पर ऐसा होगा टीम का लुक

बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लांच की है. बीसीसीआई ने ट्वीटर हैंडल पर टीम के पांच अहम खिलाड़ियों के साथ नई जर्सी को लांच किया है.

Updated on: 13 Oct 2021, 03:54 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup का आगाज होने में बस गिनती के दिन बचे हैं. भारतीय टीम (Team India) आईपीएल लीग (ipl) में ही वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है. टीम के सभी खिलाड़ी शानदार लय में हैं. इन सब के बीच बीसीसीआई (Bcci) ने 13 अक्टूबर बुधवार को भारतीय टीम की नई जर्सी (New Jersey) लांच कर दी है. बीसीसीआई वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले नई जर्सी लांच करके ऐलान कर दिया है कि भारतीय टीम नये दम-खम के साथ वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली है. बीसीसीआई ने ट्वीटर (Twitter) पर टीम के पांच अहम खिलाड़ियों के साथ जर्सी को लांच किया है. टीम के कप्तान विराट कोहली, हिटमैन रोहित शर्मा, रविंद्र जड़ेजा, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह नई जर्सी में हैं. 

इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए बीसीसीआई ने टि्वटर हैंडल पर लिखा, कि पेश करते हैं बिलियन चीयर्स जर्सी. इस जर्सी का पैटर्न टीम के करोड़ो प्रशंसकों द्वारा किया जाने वाला चीयर्स है. T20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरु होगा जो 14 नवंबर तक चलेगा. इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला ही मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है. भारतीय टीम नई जर्सी पहनकर पाकिस्तान से भिड़ेगी. वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान कभी भी भारतीय टीम को मात नहीं दे पाई है. ऐसे में भारतीय टीम इस रिकॉर्ड के एक बार फिर दोहराना चाहेगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नई जर्सी लॉन्च की थी. तब टीम इंडिया का वह लुक वर्ल्ड कप 1992 से प्रभावित था. भारतीय टीम की उस जर्सी में नेवी-ब्लू रेट्रो रंग था, जिस पर नीली, हरी, सफेद और लाल धारियां मौजूद थीं. लेकिन इस बार इन धारियों को हटा दिया गया है. भले ही टी20 वर्ल्ड कप यूएई की सरजमी पर होगा. लेकिन इसकी मेजबानी भारत ही कर रहा है. ऐसे में सभी खिलाड़ियों की जर्सी पर आईसीसी के लोगो और टूर्नामेंट के नाम के नीचे इंडिया लिखा हुआ जरूर दिखाई देगा.