News Nation Logo
दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

IPL में अपनी तेज गेंद से सनसनी मचाने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत

आवेश खान को बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के बाद यूएई (UAE)में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है. आवेश ने आईपीएल के इस सीजन में 23 विकेट अपने नाम किया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Oct 2021, 12:04:09 AM
team india

team india (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) अब अंतिम पड़ाव पर है. 13 अक्टूबर को क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच है. इस मुकाबले को जो भी टीम जीतेगी वह 15 अक्टूबर को धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी. आईपीएल लीग समाप्त होने के दो दिन बाद ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)का आगाज होगा. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा हो चुकी है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में कुछ भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से जोड़ा गया है. इसी क्रम में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के बाद यूएई (UAE)में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है.

आवेश खान (Avesh Khan) से पहले कश्मीर के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को भी टी20 वर्ल्ड कप की टीम से जोड़ा गया है. सूत्रों की मानें तो रविवार को विश्व कप शुरू होने तक इस तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. 

बीसीसीआई (BCCI) सूत्रों की मानें तो चयनकर्ताओं ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है. अभी उनको नेट गेंदबाज के रुप में शामिल किया जायेगा. अगर टीम प्रबंधन को लगता है तो आवेश खान (Avesh Khan) को मुख्य खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया जा सकता है. आपको बता दें कि आवेश खान तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है और आईपीएल इस सीजन में अब तक दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम से खेलते हुए 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.  

First Published : 12 Oct 2021, 10:06:00 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.