logo-image

अफगान खिलाड़ियों के आंखों से छलक पड़े आंसू, जीत पर तालिबान ने कही ये बात

अफगानिस्तान की टीम जब मैदान में राष्ट्रगान के लिए आई तो, अफगानिस्‍तान का आधिकारिक झंडा फहराया गया और राष्‍ट्रगान गाया गया उस वक्त अफगान खिलाड़ियों के आंखों से आंसू निकल पड़े.

Updated on: 26 Oct 2021, 11:54 PM

नई दिल्ली:

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्कॉटलैंड को करारी शिकस्त दी. शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में हुए इस मैच में एक भावुक क्षण भी दिखा. आपको बता दें कि जब मैदान में दोनो टीमें राष्ट्रगान के लिए आई तो, अफगानिस्‍तान का आधिकारिक झंडा फहराया गया और राष्‍ट्रगान गाया गया उस वक्त अफगान खिलाड़ियों के आंखों से आंसू निकल पड़े. टीम के खिलाड़ियों के आंखों में आंसू इसलिए आये कि टीम जिस झंडे के तले खड़ी थी, वह अब उनका नहीं रहा. इतना ही नहीं जिस राष्‍ट्रगान से उनके अंदर जोश आ जाता था, वह भी अब उनका नहीं रहा.  

यह भी पढ़ें: PAK vs NZ : पाकिस्‍तान की लगातार दूसरी जीत, दूसरे ग्रुप में नंबर एक टीम बनी 

आपको बता दें कि अफगान टीम यूएई की सरजमी पर अफगानिस्‍तान का राष्‍ट्रगान गा रही थी, लेकिन अगर खुद अपने देश में इसे गाते हुए पकड़े जाते तो तालिबानी लड़ाकू जेल में भी डाल सकते थे. यही कारण है कि अफगान टीम के खिलाड़ी मोहम्‍मद नबी के आंखों से आंसू आ गए. आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान में 20 साल बाद एक बार फिर से तालिबान राज आ गया है और अफगान क्रिकेट टीम को अब अफगान झंडे और राष्‍ट्रगान को भूलना होगा. तालिबान ने इन दोनों को बैन कर दिया है.

यह भी पढ़ें: भारत बनाम न्‍यूजीलैंड हेड टू हेड : जानिए टी20 मैचों में कौन किस पर भारी

मोहम्‍मद नबी के भावुक होने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. वहीं तालिबानी लड़ाकों ने अफगान क्रिकेट टीम के जीत पर बधाई देने का ढ़ोंग किया. तालिबान के प्रवक्‍ता सुहैल शाहीन ने कहा कि सारी अफगान टीम और पूरे अफगान राष्‍ट्र को स्‍कॉटलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत पर बधाई. खिलाड़ियों की शानदार जीत. अल्‍लाह आपके आगे की जीत में आपकी मदद करें.