logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : आयरलैंड के खिलाफ इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, जानें कौन करेगा ओपन

Team India Playing-11 : आयरलैंड के साथ खेले जाने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों को चुन सकते हैं. आइए जानते हैं संभावित प्लेइंग इलेवन....

Updated on: 04 Jun 2024, 03:29 PM

नई दिल्ली:

Team India Playing-11 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलने मैदान पर उतरेगी. भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना आसान नहीं होगा. ओपनिंग जोड़ी, मिडिल ऑर्डर कई सवालों के जवाब तलाशने होंगे. तो आइए आपको बताते हैं कि आयरलैंड के साथ खेले जाने वाले मैच में भारत की प्लेइंग-इलेवन कैसी हो सकती है...

रोहित और विराट कर सकते हैं ओपनिंग

पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारों में चर्चा चल रही है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी क्या हो सकती है? अब यदि प्लेइंग इलेवन पर गौर करें, तो टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. ये जोड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को आयरलैंड के खिलाफ मजबूत शुरुआत दे सकती है. 

मिडिल आर्डर में होंगे ये बल्लेबाज

ओपनिंग के बाद तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. सूर्या के टी-20 रिकॉर्ड्स शानदार हैं. हाल ही में उन्हें ICC ने टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2023 के अवॉर्ड से नवाजा था. वहीं, विकेटकीपर की भूमिका में ऋषभ पंत का उतरना तय है. बांग्लादेस के साथ खेले गए प्रैक्टिस मैच में पंत ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली थी. ऐसे में अब मेगा इवेंट में भी उनका खेलना तय है.

ऑलराउंडर्स

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा के रूप में 3 ऑलराउंडर्स को खिलाया जा सकता है. एक ओर जहां, हार्दिक बैटिंग ऑर्डर में कॉन्ट्रिब्यूशन देने के साथ-साथ पेस अटैक के लिए मददगार होंगे, वहीं, शिवम दुबे अपने मिडियम पेस से विकेट चटका सकते हैं. रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूती देते नजर आएंगे. 

ऐसी होगी बॉलिंग यूनिट

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले मैच में 4 ऑलराउंडर्स के साथ-साथ कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह गेंदबाजी यूनिट का हिस्सा हो सकते हैं. 

कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.