logo-image

INDvsZIM : इन तीन प्लेयर्स पर रहेगी नजर, सेमीफाइनल में आएंगे काम

Team India T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने इस विश्व कप 2022 के 4 मुकाबले खेल लिए हैं,

Updated on: 04 Nov 2022, 04:10 PM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम ने इस विश्व कप 2022 के 4 मुकाबले खेल लिए हैं, जिसमें 3 में जीत और 1 में हार मिली है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला जिम्बाबे के साथ है जो 6 तारीख को खेला जाएगा. उम्मींद करते हैं कि भारत की टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की आखिरी कील भी ठोक देगी. पिछले दो मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट्स से हरा कर ये दिखा दिया कि टीम इंडिया को अभी परफेक्ट होने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है. वहीं इसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर जीत की पटरी पर वापस लौट आई है. आज आपको उन 3 भारतीय प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो कल के मुकाबले में धूम मचा सकते हैं.

यह भी पढे़ं - Dhoni T20 WC : जडेजा ने दिया धोनी पर बड़ा बयान, आखिरी मुकाबला धोनी की वजह से हारे!

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 6 तारीख को होने वाले मैच में शानदार पारी खेल सकते हैं. रोहित शर्मा के ऊपर इस समय दबाव भी है रन बनाने के लिए. अगर बड़े मैच की बात करें तो रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि रोहित के बल्ले से अगले मैच में एक कप्तानी पारी आ सकती है.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को इस विश्व कप में टीम इंडिया की तरफ से बहुत भरोसा जताया गया है. दिनेश कार्तिक को पंत की जगह टीम में जगह दी है. दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया के उस भरोसे पर कायम रहना होगा जिसके लिए उन्हें विश्व कप में खिलाया जा रहा है.

यह भी पढे़ं - न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक-धवन कप्तान

विराट कोहली

हमेशा के जैसे टीम इंडिया के रन मशीन पर टीम की जीत की जिम्मेदारी रहेगी. पिछले मैच में भी कोहली ने कमाल करके दिखा दिया था. उससे पहले भी दोनो मैचों में शानदार 50 लगाए थे. एक बार फिर से कोहली को रन बनाने होंगे. नहीं तो टीम के लिए समस्या हो सकती है.

HIGHLIGHTS

  • दिनेश कार्तिक को दिखाना होगा दम
  • पंत को करना होगा इंतजार
  • रन बनाने का रहेगा दबाव