logo-image

Indian Team : Asia Cup के बाद ये हो सकते हैं T20 World Cup में शामिल

Team India Selection in T20 World Cup : एशिया कप 2022 में भारतीय टीम सुपर 4 में 3 में से सिर्फ एक ही मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही.

Updated on: 10 Sep 2022, 01:10 PM

नई दिल्ली:

Team India Selection in T20 World Cup : एशिया कप 2022 में भारतीय टीम सुपर 4 में 3 में से सिर्फ एक ही मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही. जो मैच टीम इंडिया ने जीता था वो अफगानिस्तान (INDvAFG) के खिलाफ रहा. पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम ने भारत को दिखा दिया कि अभी टीम को अपनी तैयारी को और मजबूत करना होगा, अगर टी20 विश्व कप में भारत को अपना 15 साल का सपना पूरा करना है. अफगानिस्तान के खिलाफ जहां विराट कोहली (Virat Kohli) ने 3 साल बाद शतक लगाया वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर्स में सिर्फ 4 रन देकर 5 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का ऐलान! इन चुनौतियों से कैसे मिलेगी निजात

एशिया कप में टीम इंडिया जिस तरह से क्रिकेट खेली है, उसको देखकर यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप, टीम इंडिया के इतना आसान होने वाला नहीं है. क्योंकि टीम इंडिया को कई जगह चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. टीम की सबसे बड़ी कमजोरी खिलाड़ियों का चोटिल होना है. टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल और दिग्गज गेंदबाज दीपक चाहर चोट से ऊबरकर वापसी किए. लेकिन रविंद्र जडेजा एशिया कप में ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए. जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की ही वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं.  

यह भी पढ़ें - T20 World Cup: पाकिस्तान वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी, इंडिया को रहना होगा सतर्क

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मेडिकल टीम ने फिट घोषित नहीं किया है. वहीं रविंद्र जडेजा भी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं. क्योंकि रविंद्र जडेजा को घुटनों की सर्जरी करनी है. अब देखना है कि जब भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान होगा तो इन दोनों खिलाड़ियों का नाम स्क्वाड में होगा या फिर नहीं.