logo-image

T20 World Cup: RR का यह खिलाड़ी साबित होगा ट्रंप कार्ड, इन दिग्गजों का दावा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) 4 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. जिसमें 19 की औसत से 6 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं.

Updated on: 19 Jun 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शानदार गेंदबाजी की थी. युजवेंद्र चहल आईपीएल के इस सीजन में पर्पल कैप अपने नाम करने सफल हुए थे. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जानी वाली सीरीज में भी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा हैं. इस सीरीज में भी चहल अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी देखकर अनुमान लगाया जाने लगा है कि अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. 

आपको बता दें कि पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई थी. जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हुईं. टीम इंडिया (Team India) इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में पहले ही राउंड से बाहर हो गई. उम्मीद है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में चहल टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. यही वजह है कि उनके ट्रंप कार्ड साबित होने की बात कही जा रही है. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) 4 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. जिसमें 19 की औसत से 6 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. इस सीरीज में युजवेंद्र चहल का बेस्ट स्कोर 20 रन देकर 3 विकेट रहा है. इस सीरीज में चहल की इकोनॉमी 8 के आस-पास रही है. 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के टी20 करियर की बात करें तो युजवेंद्र चहल अब तक 58 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जिसमें 25 की औसत से 74 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. टी20 इंटरनेशनल में चहल का बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. ओवरऑल टी20 मुकाबलों में युजवेंद्र चहल 246 मुकाबले खेले हैं और 280 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: बारिश ने बिगाड़ ही दिया खेल, जिसका डर था वही हुआ

टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि भले ही पिछले वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली हो, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे. उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में वे रन रोकने में माहिर हैं. इसके अलावा अंतिम के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के बड़े-बड़े मैदान पर शॉट खेलना आसान नहीं रहेगा. यहां चहल का अनुभव काम आएगा.

वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि चहल बेहद ही चतुर गेंदबाज हैं. ऐसे में डेथ ओवर्स में उनके खिलाफ बड़े शॉट खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं रहने वाला. संजय बांगड़ ने कहा कि अनिल कुंबले के बाद युजवेंद्र चहल लगातार टीम इंडिया की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में वे टीम की मजबूत कड़ी हैं. मालूम हो कि यूएई में वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को मौका दिया गया था.