logo-image

इस वर्ल्ड चैंपियन ने लिया संन्यास, धोनी को भी बनाया था IPL का बॉस

टीम इंडिया के उस खिलाड़ी आज संन्यास का ऐलान कर दिया. जिसने पहली बार साल 2007 में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस खिलाड़ी का आईपीएल में भी काफी दबदबा था.

Updated on: 14 Sep 2022, 09:23 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में जुटी हुई है. बीसीसीआई ने सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया. इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी भी लॉन्च कर दी गई है. लेकिन इन सब के बीच टीम इंडिया के उस खिलाड़ी आज संन्यास का ऐलान कर दिया. जिसने पहली बार साल 2007 में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस खिलाड़ी का आईपीएल में भी काफी दबदबा था. लेकिन क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास के ऐलान के बाद धोनी को इस खिलाड़ी की कमी खलेगी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा हैं. रॉबिन उथप्पा ने आज संन्यास का ऐलान कर दिया. रॉबिन उथप्पा की वापसी टीम इंडिया में काफी लंबे वक्त से नहीं हो पा रही थी, लेकिन आईपीएल खेलते थे. अब उनके इस फैसले के बाद आईपीएल में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. 

रॉबिन उथप्पा ने ट्वीटर पर संन्यास की घोषणा की. उन्होंने अपने एक नोट साझा करते हुए लिखा कि अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे ज्यादा सम्मान की बात रही. हालांकि, हर अच्छी चीज का अंत होता है और दिल में पूरे आभार के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: BCCI: गांगुली और शाह के पद पर बने रहने के मामले में SC का बड़ा फैसला

आपको बता दे कि रॉबिन उथप्पा का साल 2006 में भारतीय टीम में डेब्यू हुआ था. साल 2007 में उथप्पा टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया में शामिल थे. उन्होंने पहली बार टीम इंडिया को विश्व विजेता बनने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन उथप्पा की काफी लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पा रही थी. लेकिन आईपीएल में लगातार खेलते रहे हैं. आईपीएल 2022 में सीएसके की टीम का हिस्सा थे. आईपीएल 2021 में सीएसके के चैंपियन बनने में भी अहम भूमिका निभाई थी.