logo-image

T20 World Cup : पूरा भारत अफगानिस्तान के साथ है, जरा देखिए लोगों के मजेदार पोस्ट

Afghanistan vs New zealand : सभी की निगाहें रविवार यानी आज अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच पर होंगी

Updated on: 07 Nov 2021, 12:52 PM

highlights

  • शुरू होने वाली है सेमीफाइनल की जंग
  • पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जा चुकी है
  • इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है

New Delhi:

Afghanistan vs New zealand : सभी की निगाहें रविवार यानी आज अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच पर होंगी क्योंकि अबू धाबी में होने वाले मुकाबले पर भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना काफी अधिक है. भारत का भाग्य काबू में नहीं है, लेकिन वे अभी तक सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं. केवल इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में गए हैं , अब तक टी 20 विश्व कप 2021 के अंतिम चार में अंतिम स्थान के लिए 3 दौड़ जारी है. जिसमें न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पसंदीदा है. रविवार की जीत फाइनल उनकी सीट को फिक्स कर देगा.

अफगानिस्तान की जीत से भारत की संभावना बढ़ जाएगी क्योंकि न्यूजीलैंड को 8 अंक से रोक दिया जाएगा. भारत, जो 4 मैचों में 4 अंक और ग्रुप 2 में सर्वश्रेष्ठ नेट रन रेट के साथ है, अगर अफगानिस्तान अबू धाबी में न्यूजीलैंड को हरा देता है और दुबई में सोमवार के मैच में नामीबिया को हरा देता है, तो भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

क्रंच गेम से पहले, अफगानिस्तान के लिए समर्थन मिल रहा है क्योंकि भारत के प्रशंसकों ने मोहम्मद नबी को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार के खेल के लिए शुभकामनाएं देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. हम आपके लिए कुछ ऐसे ही सोशल मीडिया के पोस्ट लेकर आए हैं.

 

आपको बताते चलें कि वर्ल्ड कप से अभी तक 6 टीमें बाहर हो चुकीं हैं. जिसमें  ग्रुप 1 से बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका और ग्रुप 2 से नामीबिया और स्काटलैंड की टीम शामिल हैं. तो आज का होने वाला मैच वैसे तो अफ़ग़ानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच है, लेकिन हम 135 करोड़ भारतीय अफगानिस्तान की जीत की दुआ करेंगे। क्योंकि भारत के सेमीफाइनल की राह अफगानिस्तान की जीत से होकर ही जाती है.