News Nation Logo
Breaking
Banner

T20 World Cup : विराट ने धोनी को लेकर दिल खोलकर की बात, बताया मेंटर का रोल क्यों है जरुरी

अगर बात करें भारत-पाकिस्तान (IndvsPak) मैच की तो इसे लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि ये मैच फैंस के लिए बड़ा हो सकता है, लेकिन हम सभी इसे सामान्य मैच की तरह ही ले रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 17 Oct 2021, 08:42:14 AM
Virat spoke openly about Dhoni

Virat spoke openly about Dhoni (Photo Credit: news nation)

highlights

  • कोहली ने कहा कि एमएस के टीम में होने से सभी बहुत हैप्पी हैं
  • टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से है
  • भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है

नई दिल्ली :  

टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) बस चंद ही दिनों में शुरु होने वाला है. इससे पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) यूएई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया से रुबरु हुए. जिसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) के मेंटर के रोल पर दिल खोलकर बात सामने रखी है.. जिसमें कोहली ने कहा कि एमएस के टीम में होने से सभी बहुत हैप्पी हैं. एमएस (MS DHONI) टीम में होंगे तो टीम का उत्साह बढ़ेगा. आगे कोहली कहते हैं कि एमएस धोनी अभी नहीं बल्कि शुरु से ही वो हमारे मेंटर रहे हैं, इसलिए हमारे लिए उनका अनुभव काफी काम आएगा. अगर बात करें भारत-पाकिस्तान (IndvsPak) मैच की तो इसे लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि ये मैच फैंस के लिए बड़ा हो सकता है, लेकिन हम सभी इसे सामान्य मैच की तरह ही ले रहे हैं.

युजवेंद्र चहल को टी20 टीम में नहीं चुना गया इस सवाल पर कोहली ने कहा कि ये फैसला मुश्किल था, टीम राहुल चाहर को मौका देना चाहती थी. क्योंकि उन्होंने अभी के समय में अच्छी गेंदबाजी की है. आगे कप्तान ने कहा कि पूरी टीम का फोकस वर्ल्ड कप पर है. और इसको जीत कर ही लाएंगे, इसलिए कोच-स्टाफ को लेकर जो भी चल रहा है, उस पर कोई ध्यान नहीं है. हमारे ड्रेसिंग रूम में माहौल काफी अच्छा है. इसलिए हम वर्ल्ड कप पर अपना फोकस करना चाहते हैं.

विराट कोहली से जब पूछा गया कि भारतीय खिलाड़ियों, और भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे, तो विराट कोहली ने बताया कि भुवनेश्वर कुमार को लेकर हम परेशान नहीं है. हमने आईपीएल में देखा है कि कैसे भुवनेश्वर ने एबी डिविलियर्स के खिलाफ शानदार लास्ट ओवर फेंका था. तो ऐसे में भुवनेश्वर पूरी फिटनेस के साथ जो अनुभव लेकर आते हैं वो हमारे लिए खास है. 

रविचंद्रन अश्विन की टी20 वर्ल्ड कप टीम में वापसी पर कोहली ने कहा कि अश्विन ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में काफी अच्छा काम किया है. साथ ही बड़े खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. इतना ही नहीं अश्विन-जडेजा की जोड़ी एक साथ बहुत अच्छा काम कर रही है. जिससे टीम को फायदा होना ही है.


बताते चलें कि टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से है, पर भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है. सुपर 12 के चरण की बात की जाए तो भारत को सुपर 12 के स्टेज में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है. 

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

First Published : 17 Oct 2021, 08:42:14 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.