logo-image

T20 World Cup : आज इन 11 खिलाड़ियों के कंधों पर होगी Team India की जिम्मेदारी

India vs Afghanistan Playing XI : आज एक बार फिर भारत (India) के लिए बड़ा मुकाबला है. जी हां. अबू धाबी में आज शाम को भारत अफगानिस्तान के साथ भिड़ने जा रहा है.

Updated on: 03 Nov 2021, 08:29 AM

highlights

  • भारत का मौजूदा विश्व कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है
  • टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज फ्लॉप रहे हैं

 

नई दिल्ली :

India vs Afghanistan Playing XI : आज एक बार फिर भारत (India) के लिए बड़ा मुकाबला है. जी हां. अबू धाबी में आज शाम को भारत अफगानिस्तान के साथ भिड़ने जा रहा है. अगर आज भी भारत चूक गया तो जो कुछ बची उम्मींदे हैं इंडिया की वो सभी खत्म हो जाएंगी. इसलिए आज कुछ भी हो जाए भारत को हर हाल में जीतना है. सिर्फ जीतना ही नहीं टीम को बड़े मार्जिन से अफगानिस्तान को हराना होगा. मैच है अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम. तो इसे ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताएगें कि भारत की टीम को अपनी टीम में क्या क्या बदलाव करने चाहिए.

देखिये भारत का नेट रनरेट -1.609 है. टीम बस स्कॉटलैंड से ही आगे है. वो भी इसलिए कि स्कॉटलैंड ज्यादा मार्जिन से अपने मैच हारी है और टीम इंडिया की हार ठीक ठाक हुई है. तो ये साफ़ है कि अफगानिस्तान के खिलाफ राह तो बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली. एक से एक धाकड़ गेंदबाज जो हैं टीम में. 

जैसा हमने देखा था कि चोट की वजह से सूर्यकुमार यादव नहीं खेले थे, उनकी जगह ईशान किशन खेले थे. लेकिन अब अफगानिस्तान के खिलाफ हो सकता है कि सूर्यकुमार यादव वापस आ जाएं. साथ ही अगर हार्दिक पंड्या गेंद फेंकते हैं तो टीम एक ज्यादा स्पिनर के साथ जा सकती है, जिसमें आर अश्विन शामिल हैं. तो ये कुछ बदलाव टीम में हो सकते हैं. उम्मींद करते हैं कि इस वर्ल्ड कप में भारत आज अपना खाता खोल ले. और ये होना भी चाहिए क्योंकि विराट कोहली का ये कप्तान के तौर पर आखिरी वर्ल्ड कप है. टीम का ऐसे बाहर हो जाना, एक बड़े खिलाडी के लिए ठीक नहीं है. दूसरे मैचों का रिजल्ट क्या होगा, क्या नहीं इस पर टीम को ध्यान नहीं देना है. बस जो भी मैच बचे हैं उनमें अपना 100 फीसदी से भी ज्यादा का खेल दिखाना है.

टीम इंडिया की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन:
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह.