logo-image

T20 World Cup: ये है Pakistan की प्लेइंग इलेवन, भारत से होगा मुकाबला

आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम (Indian Team) 12 बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान (Pakistan) से लड़ी है, जिसमें से 12 के 12 मैच भारत ने जीते हैं.

Updated on: 23 Oct 2021, 04:49 PM

नई दिल्ली :

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने भारत के खिलाफ होने वाले मैच से 24 घंटे पहले ही अपने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. भारत- पाकिस्तान का ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जैसा आप जानते हैं कि पाकिस्तान की टीम भारत को किसी भी विश्व कप में नहीं हरा पाया है. चाहे वो 50-50 का विश्व कप हो या 20-20 का. आपको बताते चलें कि पाकिस्तान ने अपनी टीम में सभी उन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्होने अभी के समय में अच्छा खेल दिखाया है. आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम (Indian Team) 12 बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान (Pakistan) से लड़ी है, जिसमें से 12 के 12 मैच भारत ने जीते हैं. जिसमें वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 शामिल है.

अगर वहीं आईसीसी टी20 रैंकिंग की बात करें तो भारत की टीम दूसरे और पाकिस्तान की टीम तीसरे नंबर पर है. इसके साथ ही वॉर्म-अप मैच की बात करें तो भारत और पाकिस्तान ने अपने दो-दो प्रैक्टिस मैच खेले थे. जिसमें भारत ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच जीते थे. जबकि पाकिस्तान की टीम ने पहले अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को हराया था. लेकिन दूसरे मैच में  दक्षिण अफ्रीका ने पाक की टीम को धूल चटाई थी.

 

बाबर आजम और शाहीन अफरीदी हो सकते हैं भारत के लिए खतरा
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम इस समय दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में माने जाते हैं. ऐसे में भारत के लिए ये काफी खतरनाक हो सकते हैं. साथ ही शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के एक्स फैक्टर है. इसलिए भारत को शाहीन से बचकर रहना होगा.

भारत के खिलाफ ये है पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम : 

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।