News Nation Logo

T20 World Cup: 153KPH की रफ्तार से आई गेंद और फिर...

रऊफ ने T20 विश्वकप 2021 की सबसे तेज गेंद फेंकी

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 30 Oct 2021, 07:36:25 AM
pakvsafg

pakvsafg (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

कल रात पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 24 वां मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। हर जीत के पीछे हीरो होता है, तो पाकिस्तान के लिए हीरो बने बाबर आज़म और आसिफ अली. बाबर ने जहां 51 रनों की पारी खेली और वहीं आसिफ ने 25 रन बनाये वो भी सिर्फ 7 गेंदों में. लेकिन अभी बात हम करेंगे हैरिस रऊफ की. अब आप सोचेंगे कि भला ऐसा क्या कर दिया रऊफ ने. तो आपको बता दें कि रऊफ ने T20 विश्वकप 2021 की सबसे तेज गेंद फेंकी

जी. रऊफ की ये गेंद उनके पहले ही ओवर में आई. अफगानिस्तान की पारी का 5 वां ओवर चल रहा था. गेंदबाज़ी के लिए रऊफ आये. रऊफ ने अपनी तीसरी बॉल पर असगर को ऑउट किया। उनके बाद करीम आए. और करीम को पहली ही बॉल जबरदस्त मिली. 153 किमो प्रति घंटे की रफ़्तार थी. साथ में ऐसा यॉर्कर कि बैट, स्टंप सब टूट जाए. लेकिन गनीमत रही कि  करीम के बल्ला सही टाइम पर विकेट और बॉल के बीच आ गया. जिससे करीम बच गए. लेकिन हैरिस ने तेज बॉल फेंक कर एनरिक नॉर्किये की बराबरी कर ली। एनरिक नॉर्किये ने भी 153 KMPH की गेंद फेंक चुके हैं 

अब बात मैच की 
मैच की बात की जाए तो दुबई के ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना। जो काफी हैरानी भरा फैसला था. टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. पाकिस्तान ने 8 रनों के अंदर ही दोनों ओपनर्स को ऑउट करके अपने जलवे दिखाना शुरू कर दिया. ओपनर्स के बाद मिडिल आर्डर भी कुछ खास काम नहीं कर पाया। लेकिन मोहम्मद नबी और गुलबदीन नईब की पारियों की बदौलत अफगान टीम 20 ओवर में 147 रन बना सकी.

148 रन ज्यादा नहीं होते हैं 20-20  में.लेकिन पाकिस्तान को भी 148 को बनाने में पसीने छूट गए. मोहम्मद रिज़वान जल्दी चलते बने. लेकिन हमेशा के जैसे बाबर ने टीम को एक तरफ से संभाले रखा. साथ ही अपना इस वर्ल्ड कप में दूसरा पचासा  लगाया. लेकिन इसके तुरंत बाद वो आउट हो गए. मैच थोड़ा फंसता हुआ दिख रहा था लेकिन आसिफ अली ने धमाकेदार 7 गेंदों में 25 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. 

पाकिस्तान की ये तीसरी जीत है, जिसकी मदद से टीम लगभग सेमीफाइनल में जा चुकी है. अगले मैच की बात करें तो पाकिस्तान का अगला मुकाबला 2 नवम्बर को नामीबिया से है.

First Published : 30 Oct 2021, 07:36:25 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.