logo-image

T20 World Cup : टीम बाहर फिर भी इस फैसले से कोहली की हो रही हर तरफ तारीफ

विराट कोहली ने अंतिम मैच में किया ऐसा काम लोग कर रहे हैं तारीफ

Updated on: 09 Nov 2021, 01:39 PM

highlights

  • बतौर कप्तान बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे विराट कोहली
  • टीम इंडिया की टी20 विश्व कप में लगातार तीसरी जीत
  • भारतीय क्रिकेट टीम ने नामीबिया को 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली :

T20 World Cup : कल भारत ने नामीबिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाया. जैसा हम सभी जानते हैं कि कोहली ने T20 के मैचों की कप्तानी छोड़ दी है, और टीम ने खोली को जीत के साथ विदाई दी. कप्तानी के तौर पर आखिरी मैच था फिर भी कोहली बैटिंग के लिए नहीं उतरे। बल्कि सूर्य कुमार यादव को अपनी जगह भेज दिया. इसी को लेकर दर्शकों ने अपनी राय देना शुरू कर दिया. लोग कोहली के इस फैसले की तारीफ करने लगे. सूर्य ने इस मैच में 25 रन बनाए. और इस पारी में 4 चौके शामिल रहे. तो चलिए बताते हैं आपको कुछ गजब के ट्वीट. एक ट्वीट में फैन लिखते हैं कि 

विराट कोहली ने कहा, "सूर्यकुमार यादव को इस विश्व कप में बल्लेबाजी करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला, यह उनका पहला विश्व कप है इसलिए उन्हें इस विश्व कप से कुछ अच्छी यादें रखने के लिए बल्लेबाजी करने का मौका मिला.

अगर बात करे विराट की कप्तानी की तो कोहली ने भारत की तरफ से 50 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 32 बार भारत को जीत दिलाई है, और 16 मैचों में भारत की हार हुई है. जबकि 2 मैच बेनतीजा रहे हैं. जीत प्रतिशत की बात करें तो इस मामले में भी धोनी को पीछे कर दिया है. धोनी का जहां जीत प्रतिशत 59.28 है, वहीं विराट कोहली का 64.58 है. 

अगर बैटिंग की बात करें तो कोहली ने अपनी कप्तानी में 30 परियों में 1000 T20 रन बनाए हैं. जो पूरे विश्व में सबसे तेज हैं. कोहली की कप्तानी में भारत ने T20 में हर देश को हराया है. चाहे वो न्यूजीलैंड हो, इंग्लैंड हो या फिर  ऑस्ट्रेलिया हो. हालांकि ICC की ट्रॉफी न जीत पाना कोहली की कुछ खामियों में से एक हैं. लेकिन उनके आंकड़ों की बात की जाए तो वो भारत के सफल कप्तानों में से एक हैं.