logo-image

T20 World Cup: वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी इंडिया, आज हो जाए तो ऐसी होगी टीम!

सभी जानने को उत्सुक हैं कि वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी. क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी प्लेइंग-11 या 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड को चुना है.

Updated on: 20 Jun 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खत्म करने के बाद अब नए मुहिम के लिए जुट गई है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलु सीरीज खेलने के बाद अब टीम इंडिया इंग्लैंड (England) पहुंचकर होने वाले मुकाबलों के लिए प्रैक्टिस में जुट गई है. सभी की नजरें इंग्लैंड दौरे पर है, क्योंकि इस दौरे से ही टीम इंडिया अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुट जाएगी. सभी जानने को उत्सुक हैं कि वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी. क्रिकेट एक्सपर्ट ने अपनी-अपनी प्लेइंग-11 या 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड को चुना है.  

अक्टूबर नवंबर महीने में टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) कप होने वाला है, जिसको देखते हुए इरफान पठान, सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गजों ने टीम चुनने पर राय दी है. आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत पर बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में अगर टीम इंडिया (Team India) अपनी फुल स्ट्रेंथ के साथ वापस आती है, तब भारतीय टीम की प्लेइंग-11 क्या होगी. 

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को देखते हुए पिछले कुछ वक्त में कई ओपनर्स को ट्राई किया गया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए बेस्ट ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल की ही साबित होगी. 

नंबर तीन पर विराट कोहली ही बल्लेबाजी करेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. दिनेश कार्तिक जिस फॉर्म में चल रहे हैं. उम्मीद है कि वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरुर होंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL में GT को चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी को टीम में नहीं मिली जगह, छलका दर्द

आज हो जाए वर्ल्ड कप को ऐसी होगी टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  दिनेश कार्तिक,  हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल.