logo-image

T20 World Cup: ऋषभ पंत को इंडिया में नहीं मिलेगी जगह! इस दिग्गज ने चुन ली टीम

सभी की नजरें इंग्लैंड दौरे पर है, क्योंकि इस दौरे से ही टीम इंडिया अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुट जाएगी.

Updated on: 20 Jun 2022, 09:53 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खत्म करने के बाद अब नए मुहिम के लिए जुट गई है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलु सीरीज खेलने के बाद अब टीम इंडिया इंग्लैंड (England) पहुंचकर होने वाले मुकाबलों के लिए प्रैक्टिस में जुट गई है. सभी की नजरें इंग्लैंड दौरे पर है, क्योंकि इस दौरे से ही टीम इंडिया अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों में जुट जाएगी. सभी जानने को उत्सुक हैं कि वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी. जिसको देखते हुए कई क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी टीम चुन रहे हैं. 

इसी कड़ी में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपनी टीम चुनी है. इरफान पठान ने वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अपनी टीम में जगह न देकर सबको हैरत में डाल दिया है. इरफान पठान की टीम में ऋषभ पंत का नहीं चुना जाना सबको हैरत में इसलिए डाल रहा है, क्योंकि ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की घरेलु सीरीज में कप्तानी की है.   

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को जगह ही है. दिनेश कार्तिक लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आरसीबी (RCB) ने आईपीएल 2022 दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में शामिल किया. आरसीबी की टीम से खेलते हुए दिनेश कार्तिक मे शानदार बल्लेबाजी कर तहलका मचा दिया. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन की ही देन है कि दिनेश कार्तिक की वापसी टीम इंडिया में हुई. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया को मिल गया राहुल का विकल्प! रोहित के साथ ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए इरफान पठान (Irfan Pathan) की ऐसी है प्लेइंग इलेवन 

केएल राहुल,  रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह.