logo-image

T20 World Cup: ये खिलाड़ी टीम इंडिया की लगाएंगे नैया पार, इस दिग्गज ने लगाई मुहर

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा,

Updated on: 13 Jun 2022, 05:34 PM

दिल्ली:

T20 world cup in 2022 Australia : बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आगामी टी20 विश्व कप (T20) के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) को टीम इंडिया (Team India) के शीर्ष तीन बल्लेबाजों के रूप में चयन किया है. वर्ष 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में किशन शानदार फॉर्म में नहीं थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ चल रही पांच मैचों की T20I सीरीज में मेन इन ब्लू के लिए प्रभावशाली दिखे. यहां तक ​​कि जब गंभीर ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग के लिए किशन (Ishan Kishan) का समर्थन किया, तो उन्होंने सूर्यकुमार यादव को विश्व कप के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना. 

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा, "ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे और मेरे लिए सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर हैं. गंभीर (Gautam Gambhir) ने केएल राहुल (KL Rahul) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  को शीर्ष तीन स्थानों के लिए नहीं चयन किया है. कोहली बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया है. दूसरी ओर, केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर होने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए काफी अच्छे संपर्क में थे. गौतम गंभीर भी युजवेंद्र चहल की फॉर्म को लेकर थोड़े चिंतित दिखे. रविवार, 12 जून को चहल ने 4 ओवर में 49 रन देकर महज 1 विकेट ही ले पाए थे. इस मैच में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, अगर आप 4 ओवर में 50 रन भी देते हैं, तो आपको अपनी टीम को जीतने में मदद करने के लिए 3 विकेट लेने की जरूरत है, लेकिन अगर आप 4 ओवर में 40 या 50 रन देते हैं और केवल एक विकेट प्राप्त करते हैं, तो यह एक समस्या है. भारत टी20 सीरीज (T20 series) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 से पीछे है. भारत मंगलवार यानी 14 जून को निश्चित रूप से अपना पहला मैच जीतना चाहेगी.