logo-image

T20 World Cup Semifinal : इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने क्यों कहा, 'इंशाअल्लाह पाकिस्तान जीतेगा'

T20 World Cup Semifinal : ये ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी कभी ऑस्ट्रेलिया को जिताने के लिए जी जान लगा देते थे, और आज उसको हराने के लिए दम भर रहे हैं.

Updated on: 11 Nov 2021, 09:47 AM

highlights

  • T20 वर्ल्ड कप में पकिस्तान 5 बार सेमीफाइनल में जा चुका है
  • पकिस्तान की टीम टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है

नई दिल्ली :

T20 World Cup Semifinal : आज पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PakvsAus) के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा. लेकिन इस सेमीफाइनल से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने कहा है कि 'इंशाअल्लाह पाकिस्तान जीतेगा'. अब आप सोच रहे होंगे कि ये मामला क्या है? आखिर क्यों किसी पूर्व ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ने ऐसा कहा. तो पहले हम आपको उस पूर्व ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज का नाम बता देते हैं. उनका नाम है मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मैथ्यू हेडन(Matthew Hayden) इस समय पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी सलाहकार कोच हैं. और उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम इस समय फॉर्म में है. टीम का हर एक खिलाड़ी बिल्कुल फिट है. तो ऐसे में इंशाअल्लाह पाकिस्तान जीतेगा. मैथ्यू हेडन के इस बयान को देख कर तो यही लगता है कि उन्होंने अपनी नेशनल टीम को हराने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है. कभी मैथ्यू हेडन अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया को जिताने के लिए जी जान लगा देते थे, और आज उसको हराने के लिए दम भर रहे हैं.

आपको बताते चलें कि T20 वर्ल्ड कप में पकिस्तान 5 बार सेमीफाइनल में जा चुका है. यानी पाकिस्तान 2007, 2009, 2010 और 2012 में सेमीफाइनल की राह देख चुका है. और अगर बात ऑस्ट्रेलिया की करें तो 2007, 2010, 2012 के बाद ये चौथा मौका है जब टीम सेमीफाइनल खेल रही होगी. पकिस्तान की टीम टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है. लीग मैचों में शानदार खेल दिखाया है.

सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जबरदस्त फॉर्म में हैं. जिससे टीम को शुरू से ही अच्छी लय मिल जाती है. बस फखर जमान को लेकर टीम थोड़ा परेशान होगी। क्योंकि फखर जमान अभी उस लय में नहीं दिखे हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. अगर बात गेंदबाजी की करें तो पाकिस्तान के गेंदबाज भी बेहतर फॉर्म में हैं. चाहे शाहीन शाह अफरीदी हों या फिर हारिस रऊफ, स्पिनर इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज  और शादाब खान सभी ने अच्छा खेल दिखाया है. पाकिस्तान आज इन सभी के प्रदर्शन के दम पर बिना कोई मैच हारे सेमीफाइनल तक गया है. 

अब बात अगर ऑस्ट्रेलिया की करें तो डेविड वार्नर ने पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया था, जो डेविड वार्नर और ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ही अच्छा है. इस वर्ल्ड कप में वो दो शानदार 50 बना चुके हैं. इसके अलावा कप्तान फिंच कभी भी विपक्षी गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ सकते हैं. अगर गेंदबाजी की बात करें तो जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस नई गेंद का अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं. जबकि एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल ने कंजूसी से रन दिए हैं.

तो ऐसे में पाकिस्तान की टीम को लेकर ये मैथ्यू हेडन का दावा ठीक होता नजर आ रहा है. क्योंकि फॉर्म के मामले में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ती नजर आ रही है.