logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

T-20 World Cup: सलमान बट ने कहा कि पाकिस्तान की गली-गली में हैं वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज

भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से हार गया. इसके बाद बयानबाजी का दौर जारी है. तमाम लोग अपने-अपने तरीके से बयान दे रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने वरुण चक्रवर्ती के पाकिस्तान के खिलाफ नहीं चलने का कारण बताया है.

Updated on: 25 Oct 2021, 07:38 PM

highlights

  • अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट का बयान
  • भारत की हार के बाद बोले रहे थे सलमान बट
  • पाकिस्तान के लिए खेल चुके  हैं क्रिकेट

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से हार गया. इसके बाद बयानबाजी का दौर जारी है. तमाम लोग अपने-अपने तरीके से बयान दे रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने वरुण चक्रवर्ती के पाकिस्तान के खिलाफ नहीं चलने का कारण बताया है. उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि वरुण चक्रवर्ती का जो एक्शन मिस्टीरियस यानी रहस्यमयी बताया जा रहा था, वह पाकिस्तान में बहुत कॉमन है. पाकिस्तान की गली-गली में इस तरह के एक्शन से गेंदबाज, गेंदबाजी करते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Ind vs Pak: क्या इस वजह से पाकिस्तान के खिलाफ हारी इंडियन टीम

उन्होंने कहा कि पहले एक बार श्रीलंका के अजंता मेंडिस के एक्शन को लेकर भी ऐसी ही बात कही गई थी. अब भारत के वरुण चक्रवर्ती को लेकर भी यही बात कही गई लेकिन ऐसे गेंदबाजों का पाकिस्तान के खिलाफ सफल होना बहुत मुश्किल है क्योंकि पाकिस्तान में इस तरह का एक्शन बहुत कॉमन है. बट ने ये भी कहा कि इससे पहले अजंता मेंडिस को भी पाकिस्तानी टीम के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था और अंत में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में चयनित भी नहीं किया गया था. 

यहां बता दें कि भारत के वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में शानदार गेंदबाजी की थी. इससे पहले का भी उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. वरुण चक्रवर्ती को भारत का रहस्यमयी गेंदबाज बताया जा रहा था. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अनुभवी रविचंद्र अश्विन की बजाय वरुण चक्रवर्ती को तरजीह दी गई लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. चार ओवरों में उन्होंने 33 रन दिए बिना कोई विकेट लिए. हालांकि इस मैच में किसी भी भारतीय गेंदबाज को विकेट नहीं मिला और पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की लेकिन सलमान बट के वरुण चक्रवर्ती को लेकर जो बयान दिया है उसके बाद तमाम तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. अब वरुण चक्रवर्ती के फैंस की 
नजर इस बात पर है कि वरुण को अगले मैच में प्लेइंग 11 में जगह मिलती है या नहीं और मिलती है तो उनका प्रदर्शन कैसा रहता है.