logo-image

T20: विराट कोहली ने दिवाली पर देशवासियों को दिया जीत का गिफ्ट

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित और राहुल की तूफानी पारी की बदौलत टीम ने आफगानिस्तान को करारी शिकस्त देकर वर्ल्ड कप में पहले मुकाबला जीता है. इस जीत से भारतीय टीम के खाते में 2 अंक जुड़ गये हैं.

Updated on: 04 Nov 2021, 12:01 AM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम (Team India) ने आज टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के अहम मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 66 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही टीम ने देशवासियों को दिवाली से पहले जीत का तोहफा दिया है. भारतीय टीम की जीत में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul)का अहम योगदान रहा. इसके साथ ही आज के मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. यही वजह है कि भारतीय टीम ने आज के मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. रोहित शर्मा ने 74 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं केएल राहुल ने भी 69 रनों का योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने किया ऐलान 

सलामी जोड़ी से शानदार शुरुआत मिलने के बाद रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने रनों की गति रुकने नहीं दी. रिषभ पंत नाबाद 207 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं पांड्य़ा ने भी 269 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 13 गेंदो में नाबाद 35 रनों की जबरदस्त पारी खेली. 

भारतीय बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों ने भी आज के मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी की. कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद शमी से कराई शमी ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट झटका. रविंद्र जडेजा ने 2 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट लिया. अश्विन ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction : मुंबई इंडियंस इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, ये बड़ा खिलाड़ी....

अफगानिस्तान के गेंदबाज दो विकेट लेने में सफल हुए गुलाबदीन नायब ने 39 रन देकर 1 विकेट लिया. करीम जनत ने 7 रन देकर 1 विकेट अपने नाम लिया. आपको बता दें कि इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. सभी गेंदबाज आज के मैच भारतीय बल्लेबाजों के आगे घुटने टेंकते नजर आये.