logo-image

T20 World Cup: ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग पर संकट! इन खिलाड़ियों ने ठोकी दावेदारी

अक्टूबर-नवंबर महीने में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी. ऐसे में ऋषभ पंत के विकेट कीपिंग (Wicket Keeping) पर भी संकट मंडराता हुआ दिख रहा है!

Updated on: 15 Jun 2022, 07:00 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलु सीरीज खेल रही है. जिसकी कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कर रहे हैं. शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से मात देने में सफल हुई. अक्टूबर-नवंबर महीने में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने ऑस्ट्रेलिया जाएगी. ऐसे में ऋषभ पंत के विकेट कीपिंग (Wicket Keeping) पर भी संकट मंडराता हुआ दिख रहा है!

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कप्तानी तो कर रहे हैं, लेकिन उम्मीद के अनुसार बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में पंत के बल्ले से 29 रन निकले थे, लेकिन टीम इंडिया (Team India) को इस मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. जबकि कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत सिर्फ 5 रन ही बना सके. इस मुकाबले को भी टीम इंडिया 4 विकेट से हार गई थी. 

मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 6 रन पर ही पवेलियन लौट गए. लेकिन इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 48 रनों से अपने नाम करने में सफलता हांसिल की. ऋषभ पंत के व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो इस मुकाबले में ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में अगर ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team India) के प्लेइंग इलेवन में बने रहना है तो उनको बल्ले से शानदार प्रदर्शन करना पड़ेगा. 

आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए केएल राहुल (Kl Rahul) के टीम इंडिया की कमान सौंपी गई थी, लेकिन दुर्भाग्यवश वो चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए. जिसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान मिली. अगर ऋषभ पंत ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उनके लिए संकट खड़ा हो जाएगा. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल टीम इंडिया (Team India) के मुख्य खिलाड़ियों में से एक रहेंगे. साथ ही केएल राहुल विकेट कीपिंग भी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB का ये खिलाड़ी चला तो टीम बन जाएगी चैंपियन! आंकड़े दे रहे गवाही

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस सीरीज के लिए आरसीबी (RCB) के तूफानी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की काफी दिनों बाद वापसी हुई है. उम्मीद की जा रही है कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ियों में से एक रहेंगे. इसके साथ ही दिनेश कार्तिक बेहतरीन विकेट कीपर हैं. ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिनेश कार्तिक से भी सावधान रहना होगा.