News Nation Logo
Banner

T20 WC : वर्ल्ड कप से पहले अब पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 15 Sep 2022, 11:52:08 AM
t20 world cup pakistan team sqaud fakhar zaman is out from t20 wc

t20 world cup pakistan team sqaud fakhar zaman is out from t20 wc (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Pakistan Team For T20 World Cup : T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की टीम को बहुत करारा झटका लगा है. उनका स्टार बल्लेबाज घुटने में चोट के चलते टीम से बाहर हो गया है. जी हां. हम बात कर रहे हैं फखर जमान (Fakhar Zaman) की. फखर जमान (Fakhar Zaman) चोट के चलते T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. फखर जमान (Fakhar Zaman) के घुटने में चोट लगी है और उनको चार से छह हफ्तों के लिए मेडिकल की टीम में निगरानी के तौर पर रखा जाएगा उसके बाद 1 महीने के लिए रेस्ट कराया जाएगा.

आपको बताते चलें कि कई और सारी टीमें भी चोट से परेशान है. रविंद्र जडेजा जहां पहले ही T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे और अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी इस परेशानी से अछूता नहीं रहा. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है. इस टूर्नामेंट के शुरू होने में लगभग 1 महीने का ही समय रह गया है. ऐसे में सभी टीमें अपनी-अपनी बेस्ट 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करने में लगी हैं. भारत (India), इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया समेत कई टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बता दें कि सुपर-12 में से 8 टीमें आईसीसी रैंकिंग के आधार पर टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं चार टीमों को अभी क्वालीफाई करना बाकी हैं. जिसमें से दो बड़े नाम एशिया कप चैंपियन श्रीलंका (Sri Lanka) और वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम है. 

अब किस तरीके से पाकिस्तान की टीम फखर ज़मान के विकल्प की ओर देखती है यह देखने वाली बात होगी. T20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले फखर ज़मान के इस तरीके से चोटिल हो जाना पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. अगर इसका जल्द निपटारा नहीं किया गया तो टीम परेशानी में आ सकती है. आज वैसे भी पाकिस्तानी की टीम का विश्व कप के लिए ऐलान होना तो फखर जमान (Fakhar Zaman) के विकल्प के तौर पर किसे रखा गया है, ये आज पता चल ही जाएगा.

First Published : 15 Sep 2022, 11:52:08 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.