logo-image

T20 World Cup : पाकिस्तान कर रहा ये खास तैयारी, भारत को रहना होगा सतर्क

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 23 अक्टूबर को होना है. इस मैच का तमाम क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी सूचना दी है. 

Updated on: 24 Jun 2022, 03:52 PM

दिल्ली:

T20 World Cup : टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. यह वर्ल्ड कप 13 नवंबर तक चलेगा. इसमें 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होनी है. पिछली बार टी-20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत, पाकिस्तान से हार गया था. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि किसी भी हालत में भारत इस बार पाकिस्तान को जरूर मात दे. सबसे बड़ी बात टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से ही है. ऐसे में भारत जीत हासिल करके वर्ल्ड कप में भी बेहतरीन शुरुआत करना चाहेगा. ऐसे में भारत के लिए सतर्क रहने वाली बात ये है कि पाकिस्तान ने वनडे और टी-20 की टीम और बेहतर करने के लिए स्पेशल तैयारी भी शुरू कर दी है. 

इसे भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला जैसी हरकत करने लगा ये खिलाड़ी, वो भी मैदान पर, देखिए वीडियो

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने ट्वीटर के माध्यम से बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड व्हाइट और रेड बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कॉंट्रैक्ट करने की योजना बना रहा है. रमीज राजा ने कहा है कि अगले 16 महीनों में चार आईसीसी टूर्नामेंट होने हैं, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप, दोनों शामिल हैं. ऐसे में वाइट बॉल क्रिकेट और रेड बॉल क्रिकेट के लिए अलग-अलग स्क्वॉड तैयार करने में मदद मिलेगी. रमीज राजा की इस बात को पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने ट्वीट करके बताया है. यह बात भारतीय टीम को सतर्क करने वाली है. हाल ही में पाकिस्तान की वनडे रैकिंग भी भारत से ऊपर जा चुकी हैं और टी-20 वर्ल्ड कप में भी बहुत समय नहीं रह गया है. भारतीय टीम को अब अगर जीतना है तो अभी से टक्कर लेने के लिए पूरी तैयारी रखनी होगी.