logo-image

T20 विश्व कप : अब 29 जून को होगा विश्व कप पर फैसला, भारत में होने की संभावना 

ICC Meeting Update : आईसीसी ने आखिर बीसीसीआई की बात को मान लिया है. टी20 विश्व कप कहां होगा और कैसे होगा, इसका फैसला अब जून के आखिर में होगा. आईसीसी की मंगलवार को हुई बैठक में बीसीसीआई को 28 जून तक फैसला लेने का वक्त दे दिया है.

Updated on: 02 Jun 2021, 08:39 AM

highlights

इसी साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक होना है टी20 विश्व कप का आयोजन
आईसीसी की बैठक में बीसीसीआई को दिया गया करीब चार सप्ताह का वक्त
आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी यूएई में कराने का लिया गय है फैसला

नई दिल्ली :

ICC Meeting Update : आईसीसी ने आखिर बीसीसीआई की बात को मान लिया है. टी20 विश्व कप कहां होगा और कैसे होगा, इसका फैसला अब जून के आखिर में होगा. आईसीसी की मंगलवार को हुई बैठक में बीसीसीआई को 28 जून तक फैसला लेने का वक्त दे दिया है. बीसीसीआई की 29 मई को हुई बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों पर तो फैसला हो गया था, लेकिन टी20 विश्व कप पर अभी फैसला नहीं हुआ है. आईसीसी विश्व कप 2021 अक्टूबर नवंबर में भारत में ही होना प्रस्तावित है. अब करीब चार सप्ताह बाद ही तय हो पाएगा कि विश्व कप कैसे और कहां होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : मोहम्मद सिराज ने तैयार की केन विलियमसन के खिलाफ रणनीति 

आईसीसी की बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जुड़े कई बड़े फैसले लिए गए. इसमें ये भी तय हुआ कि विश्व कप के आयोजन के लिए भारत को अभी फैसला लेने के लिए वक्त दिया जाए. दरअसल भारत में इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है. इसी कारण आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था. आईपीएल 14 के 29 मैच ही हो पाए थे कि कुछ खिलाड़ी और स्टाफ मैंबर कोरोना की पकड़ में आ गए थे. पहले कुछ मैच टाले गए और जब स्थिति पर नियंत्रण नहीं किया जा सका तो उसे सस्पेंड कर दिया गया. इसके बाद सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए थे. अभी 29 मई को हुई बीसीसीआई की बैठक में तय किया गया था कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में होंगे और सितंबर से लेकर अक्टूबर तक बाकी मैच खेले जाएंगे. हालांकि तारीख और पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR और RR को झटका, बांग्लादेशी खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी NOC

इस बीच अच्छी बात ये है कि भारत में कोरोना वायरस के केस लगातार कम हो रहे हैं. साथ ही तेजी के साथ वैक्सीनेशन भी चल रहा है. बताया जाता है कि जून से हर महीने एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. विश्व कप 2021 अक्टूबर से लेकर नवंबर तक प्रस्तावित है. बीसीसीआई ने इसके लिए वेन्यू का भी ऐलान कर दिया है. अब जबकि आईसीसी ने बीसीसीआई को करीब एक महीने का वक्त दे दिया है तो समझा जाता है कि अब विश्व कप का आयोजन भारत में ही होगा, बशर्ते कि कोरोना के केस इसी तरह से कम होते रहें और तीसरी लहर जिसकी आशंका जताई जा रही है, वो भी न आए. अगर टी20 विश्व कप भारत में नहीं हुआ तो इसका दूसरा विकल्प यूएई ही होने वाला है.