logo-image

T20 विश्व कप : अब श्रीलंका जाने की तैयारी में ICC टी20 विश्व कप, जानिए अपडेट 

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के साथ ही टी20 विश्व कप को लेकर भी सवाल बने हुए हैं. आईपीएल 2021 को लेकर तो बीसीसीआई साफ कर चुका है कि आईपीएल 14 के मैच यूएई में होंगे.

Updated on: 07 Jun 2021, 02:23 PM

highlights

  • अब टी20 विश्व कप के भारत में न होने की संभावना
  • आईपीएल के बचे हुए मैच भी यूएई में होंगे आयोजित
  • अक्टूबर से लेकर नवंबर तक होना है आईसीसी विश्व कप

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के साथ ही टी20 विश्व कप को लेकर भी सवाल बने हुए हैं. आईपीएल 2021 को लेकर तो बीसीसीआई साफ कर चुका है कि आईपीएल 14 के मैच यूएई में होंगे. इसके लिए बीसीसीआई ने सितंबर से लेकर अक्टूबर तक का वक्त तय किया है. हालांकि अभी शेड्यूल आना बाकी है. इस बीच अब लग रहा है कि टी20 विश्व कप भारत में नहीं होगा. विश्व कप के विकल्प के तौर पर यूएई का ही नाम सामने आया था, लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि हो सकता है कि टी20 विश्व कप श्रीलंका में हो जाए. हालांकि अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : भारत के खिलाफ साउथम्पटन की ऐसी पिच चाहते हैं केन विलियमसन

आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में होंगे. इसके साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों का आयोजन भी यूएई में ही होगा. दिक्कत ये है कि यूएई में तीन ही स्टेडियम हैं. दुबई, शारजाह और आबुधाबी. लगातार मैच होने की स्थिति में इन स्टेडियम की पिच ऐसी नहीं रहेगी कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सके. इससे पहले जब आईसीसी की बैठक हुई थी, तो बीसीसीआई ने जून को आखिर तक इसके लिए वक्त मांगा था. इस पर आईसीसी ने 28 जून तक का वक्त दिया था. आईपीएल तो भारत में नहीं होगा. भारत में कोरोना के केस भी पिछले कुछ दिनों में कम हुए थे. रोजाना के जो केस तीन लाख के आसपास पहुंच गए थे, वे अब एक लाख के आसपास हैं. वहीं देश में कई जगह धीरे धीरे लॉकडाउन भी खुल रहा है. लेकिन विशेषज्ञ ये आशंका जता रहे हैं कि अक्टूबर के आसपास भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका है. इसलिए बीसीसीआई की कोशिश है कि टी20 विश्व कप कहीं और हो जाए, लेकिन इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहे. मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि टी20 विश्व कप के लिए पहला विकल्प यूएई ही है. लेकिन लगातार मैच होने के कारण दिक्कत हो सकती है. 

यह भी पढ़ें : कुलदीप यादव इंग्लैंड न जाने से दुखी, बोले- श्रीलंका दौरे पर चुने जाने की उम्मीद 

इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने विश्व कप को लेकर बीसीसीआई और यूएई के बीच बात चल रही है, लेकिन यूएई में अभी से लेकर अक्टूबर तक लगातार मैच होने हैं. ऐसे में पिचें विश्व कप लायक नहीं रहेंगी. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से इस बारे में बात चल रही है. लेकिन अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि विश्व कप के मैच कहां होंगे. अभी इसमें कुछ और वक्त लग सकता है. उम्मीद की जानी चाहिए कि इस महीने के आखिरी तक सब कुछ साफ हो जाएगा. उम्मीद है कि श्रीलंका बोर्ड विश्व कप के मैचों के आयोजन के लिए तैयार हो जाएगा.