logo-image

T20 World Cup: NZ ने ENG को 5 विकेट से दी शिकस्त, ली फाइनल में एंट्री

टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री ले ली है. डेरिल मिशेल के नाबाद अर्धशतक 47 गेंदों में नाबाद 72 के साथ-साथ जेम्स नीशम 11 गेंदों में 27 रन की  विस्फोटक पारी खेली.

Updated on: 11 Nov 2021, 12:04 AM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में एंट्री ले ली है. शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप मैच में डेरिल मिशेल के नाबाद अर्धशतक 47 गेंदों में नाबाद 72 के साथ-साथ जेम्स नीशम 11 गेंदों में 27 रन की  विस्फोटक पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड मात देकर फाइनल में पहुंची है. न्यूजीलैंड ने 167 रनों का पीछा करते हुए नॉकआउट चरण का पहला सेमीफाइनल जीतने के लिए एक ओवर के साथ कुल का पीछा किया.

इंग्लैंड को पारी की तीसरी गेंद पर शुरुआती सफलता मिली, क्योंकि मार्टिन गप्टिल जल्दी चले गए.  क्रिस वोक्स ने अपने अगले ओवर में केन विलियमसन को आउट करने के लिए वापसी की जो फ्री ब्रेक करने के प्रयास में स्कूप करने के लिए चले गए, केवल टॉप-एज से लेकर शॉर्ट फाइन लेग तक. मिशेल और डेवोन कॉनवे ने समय के लिए संघर्ष किया लेकिन 36/2 पर पावर-प्ले को समाप्त करने के लिए आपस में चार चौके लगाए.

पावर-प्ले के बाद इंग्लैंड ने मार्क वुड की कच्ची गति और आदिल राशिद की लेग-स्पिन के साथ जोड़ी को शामिल किया. कॉनवे ने दसवें ओवर में बाउंड्री के लिए पिच को आगे बढ़ाकर बंधनों को तोड़ा. अगले ओवर में वुड पर 15 रन लेते हुए कॉनवे और मिशेल ने क्रमश: एक छक्का और एक चौका लगाया. तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी को 14वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन ने तोड़ा, क्योंकि कॉनवे ने एक वाइड डिलीवरी का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन चूक गए और आसानी से स्टंप हो गए. 16वें ओवर में लिविंगस्टोन ने एक और विकेट लिया, क्योंकि ग्लेन फिलिप्स लॉन्ग ऑफ पर आउट हुए.