logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

T20 World Cup : Kohli,Dhoni और ABD नहीं, ये हैं T20 World Cup के टॉप 3 महारथी

T20 World Cup : क्या आप जानते हैं कि वो टॉप 10 खिलाड़ी कौन है, जिनके नाम T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शामिल है. आप ये जानकर हैरान होंगे कि इसमें शुरु के तीन में ना कोहली शामिल है और ना ही धोनी. 

Updated on: 21 Oct 2021, 07:15 PM

नई दिल्ली :

T20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) के सफर का आगाज हो चुका है. पहला राउंड खेला जा रहा है. हर कोई बल्लेबाज अपनी बैटिंग से नाम कमाना चाहता है. अभी तक की बात करें तो कई बड़े स्कोर देखने को मिल चुके हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की बात करें तो इसमें नीदरलैंड्स टीम के मैक्स ओडाउड शामिल हैं, जिन्होने 121 रम बनाए हैं. जो ये साफ संकेत दे रहा है कि इस T20 वर्ल्ड कप में बहुत कुछ बदलने वाला है. वर्ल्ड कप के सुपर-12 मैच के मैच 23 अक्टूबर से शुरु हो रहे हैं. और फिर शुरु होगी ज्यादा रन बनाने की रेस. क्या आप जानते हैं कि वो टॉप 10 खिलाड़ी कौन है, जिनके नाम T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड शामिल है. आप ये जानकर हैरान होंगे कि इसमें ना कोहली शामिल है और ना ही धोनी. 

Mahela Jayawardene
श्रीलंकाई दिग्गज महेला का फैन कौन नहीं है. और T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन महेला के ही नाम हैं. महेला कई सालों तक श्रीलंका क्रिकेट टीम की शान रहे हैं. आंकड़ो की बात करें तो T20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में 1016 रन बनाए हैं. बात करें स्ट्राइक रेट की तो ये रहा है 134.74 का. और आपको एक बात बता देते हैं कि महेला इस T20 वर्ल्ड कप में एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं.

Chris Gayle
क्रिस गेल को यूनिवर्स बॉस कहा जाता है. क्रिस गेल ने T20 फॉर्मेट में हजारों रन बनाए हैं. लेकिन बात करें वर्ल्ड कप मैचों की बात करें तो 28 मैचों में 920 रन क्रिस गेल ने किए हैं.

TM Dilshan
तिलकरत्ने दिलशान का नाम कौन भुला होगा. दिलस्कूप शॉट को ये ही लेकर आए थे. बोलर्स को धुनने वाले दिलशान T20 वर्ल्ड कप के 35 मैचों में 897 रन कर चुके हैं.

Virat Kohli
विराट कोहली आज के समय के महान बल्लेबाजों में से एक हैं. इन्होने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में कमाल करके दिखाया है. वर्ल्ड कप के सिर्फ 16 मैचों में 86.33 की ऐवरेज से 777 रन बना चुके हैं. और स्ट्राइक रेट रहा है 133 का.

AB De Villiers
विराट कोहली के बाद नाम है साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डी विलियर्स का. मिस्टर 360 ने 30 मैचों में 717 रन बनाए हैं. साथ ही ऐवरेज रहा है 30 का. जिसमें स्ट्राइक रेट की बात करें तो ये है 143 का.

Rohit Sharma
अब तक हुए हर T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने जमकर सभी बॉलर की पिटाई की है. आंकड़ो की बात करें तो रोहित शर्मा के नाम 28 मैचो में लगभग 40 के ऐवरेज से 673 रन हैं.

Yuvraj Singh
युवराज सिंह का नाम T20 वर्ल्ड कप में नही आए, ऐसा नहीं हो सकता है. कमाल के क्रिकेटर कहा जाता है युवी को. साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर छह छक्के को भला कौन भूल सकता है. T20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में 24 के ऐवरेज से युवी ने 593 रन बनाए हैं.