logo-image

T20 World Cup : भारत का शेड्यूल आया सामने, ये 5 टीमें देंगी टक्कर

नामीबिया के इस ग्रुप में भारत शामिल है. तो इससे भारत के मैच फिक्स हो चुके हैं.

Updated on: 22 Oct 2021, 09:44 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup :टी20 विश्व कप में एक टीम पहली बार खेली और क्वालीफाई कर गई. जी हां. हम बात कर रहे हैं नामीबिया की. नामीबिया की टीम पहली बार विश्व कप खेल रही है, और अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. नामीबिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है. यानी नामीबिया ने एक बड़ा उलटफेर किया है. जिसका ये मतलब हुआ कि नामीबिया ने टीम इंडिया के ग्रुप में जगह बना ली है. और वहीं अगर बात आयरलैंड की करें तो आयरलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. आपको बताते चलें कि आयरलैंड ने टॉस जीता और 125 रन का टारगेट सेट किया. जिसको नामीबिया की टीम ने 3 विकेट रहते हासिल कर लिया.

नामीबिया ने 126 रनों के लिए 18.3 ओवर ही लिए. नामीबिया के लिए कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने शानदार 53 रन बनाए. नामीबिया की ये जीत क्वालिफायर राउंड में लगातार दूसरी है. आपको बताते चलें कि ऐसा माना जा रहा था कि आयरलैंड ही सुपर-12 में जाएगी. लेकिन नामीबिया की टीम ने उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट में आगे क्वालिफाई किया. टीम ने चार अंकों के साथ सुपर-12 में जगह बनाई है. नामीबिया के इस ग्रुप में भारत शामिल है. तो इससे भारत के मैच फिक्स हो चुके हैं.

भारतीय टीम का कार्यक्रम
भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर पाकिस्तान के साथ शाम साढे सात बजे शुरू होगा. और वहीं 31 अक्टूबर न्यूजीलैंड की टीम के साथ. 3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ, 5 अक्टूबर को स्काटलैंड की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतरेगी. आखिरी लीग मैच की बात करें तो 8 नवंबर को नीमिबिया की टीम भारत से मुकाबला लड़ेगी.


24 अक्टूबर शाम 7.30 बजे - भारत बनाम पाकिस्तान

31 अक्टूबर शाम 7.30 बजे - भारत बनाम न्यूजीलैंड

3 नंबबर शाम 7.30 बजे - भारत बनाम अफगानिस्तान 

5 नवंबर शाम 7.30 बजे - भारत बनाम स्काटलैंड 

8 नवंबर शाम 7.30 बजे - भारत बनाम नामिबिया