logo-image

T-20 World Cup: पाकिस्तान की जर्सी पर दिखेगा इंडिया का नाम

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप के लिए जो जर्सी सामने आई थी, उस पर भारत की जगह दुबई लिखा हुआ था. इस पर तमाम सवाल भी हुए थे. सोशल मीडिया पर उस जर्सी की फोटो खूब वायरल हुई थी. अब पाकिस्तान की नई जर्सी की फोटो सामने आ गई है.

Updated on: 17 Oct 2021, 05:48 PM

highlights

  • 24 अक्टूबर को विश्व कप में भारत-पाकिस्तान का मैच
  • दुबई में किया जा रहा है टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में पाकिस्तान की जर्सी पर भारत का नाम दिखेगा. पाकिस्तान की नई जर्सी भी सामने आ गई है. इससे पहले पाकिस्तान की वर्ल्ड कप के लिए जो जर्सी सामने आई थी, उस पर भारत की जगह दुबई लिखा हुआ था. इस पर तमाम सवाल भी हुए थे. सोशल मीडिया पर उस जर्सी की फोटो खूब वायरल हुई थी. अब पाकिस्तान की नई जर्सी की फोटो सामने आ गई है, जिसमें दुबई नहीं इंडिया लिखा है. आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) का आयोजन पहले भारत में होने वाला था लेकिन बाद में कोरोना का कारण इसे स्थगित कर दिया गया. बाद में बीसीसीआई और आईसीसी ने आपसी सहमति से यह निर्णय किया कि टी-20 विश्व कप का आयोजन ओमान और दुबई में किया जाएगा लेकिन आफिशियली आयोजक भारत ही माना जाएगा. 

क्रिकेट वर्ल्ड कप का यह नियम है कि जो भी आयोजक देश होता है, उसका नाम सभी टीमों की जर्सी पर लिखा होता है. भारत आयोजक है, ऐसे में नियमतः भारत का नाम ही सभी टीमों की जर्सी पर होना चाहिए था लेकिन कुछ समय पहले पाकिस्तान की नयी जर्सी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें आयोजक में भारत की जगह दुबई का नाम था. जर्सी की फोटो सामने आते ही सवाल खड़े होने लगे थे लेकिन अब पाकिस्तान की नई जर्सी की फोटो सामने आई है. इसमें गलती सुधारते हुए यूएई की जगह इंडिया (INDIA) लिखा गया है. पाकिस्तान की इस जर्सी पर अंग्रेजी में लिखा है ‘आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप भारत 2021’. आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को विश्व कप का मैच खेला जाएगा. विश्व कप में यह भारत का पहला मैच होगा.