logo-image

T20 WC : भारत लेगा पाकिस्तान से बदला, रोहित ने बनाई ये खास प्लानिंग!

T20 World Cup 2022 : अगर आप इन दोनों मैचों को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर कहीं ना कहीं पाकिस्तान के साथ फेल हुआ.

Updated on: 16 Sep 2022, 10:21 AM

highlights

  • पाकिस्तान ने भारत को हराकर एक बहुत बड़ा झटका दिया
  • सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम भारत पर भारी पड़ी
  • भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर पाकिस्तान के खिलाफ फेल हुआ

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2021 हो या फिर हो एशिया कप 2022 इन दो बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत को हराकर एक बहुत बड़ा झटका दिया. अगर T20 वर्ल्ड कप 2021 की बात करें तो पहली बार ऐसा हुआ था कि किसी आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को मात दी थी और उसके बाद हुआ यह कि भारत की टीम लीग मैचों में ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. फिर एशिया कप 2022 की बारी आई. पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर में मात दे दी. लेकिन सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम भारत पर भारी पड़ी. इसका बदला लेने के लिए भारत के पास एक और मौका है. 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर भिड़ंत होने जा रही है. रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के पास मौका है कि इस हार का बदला लिया जाए. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और राहुल ने अपनी पूरी तैयारी भी कर ली है. आइए बताते हैं आपको उस खास प्लान के बारे में जो पाकिस्तान की टीम को मात देगा.

दरअसल अगर आप इन दोनों मैचों को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर कहीं ना कहीं पाकिस्तान के साथ फेल हुआ. चाहे T20 वर्ल्ड कप 2021 की बात करें या फिर एशिया कप 2022 की दोनों ही हारों की वजह एक ही देखी जा रही है. ऐसे में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी दी है. सूर्यकुमार यादव आपको पता ही है कि समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में अगर सूर्यकुमार यादव का बल्ला T20 वर्ल्ड कप में भी चला तो यकीन मानिए टीम पाकिस्तान पर बीस नजर आएगी.

भारत और पाकिस्तान के मैच में खिलाड़ियों की फॉर्म के अलावा एक चीज और बेहद अहम हो जाती है और वह है दबाव. जो भी टीम दबाव को अच्छे से लेगी वह टीम आगे निकल कर जाती है. पाकिस्तान की टीम के साथ देखा गया है कि पिछले कुछ समय में उसने दबाव को अच्छे से झेला है, इसलिए यह टीम भारतीय टीम पर भारी पड़ती नजर आ रही है. तो प्लानिंग में दबाव को लेकर ये है कि प्रेशर में टूटना नहीं है. मैच को आखिर तक ले जाना है और जीत कर आना है.