logo-image

T20 World Cup IND vs NAM: भारतीय टीम की ऐसी है प्लेइंग इलेवन, यह खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ है. टीम में वरुण चक्रवर्ती की जगह इस खिलाड़ी को शामिल किया गया है.

Updated on: 08 Nov 2021, 07:22 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम में एक बदलाव किया गया है. वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया है. टी20 वर्ल्ड कप का भारत और नामीबिया के बीच आज मुकाबला है. भारतीय टीम के लिए यह टुर्नामेंट का आखिरी मुकाबला है. इसके साथ ही टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी बतौर कप्तान यह आखिरी मुकाबला है. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया. यही वजह है कि टीम सेमीफाइनल से पहले ही टुर्नामेंट से बाहर हो गई. 

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच ऑकड़ों की बात करें तो टी20 मुकाबले में पहली बार आमने-सामने हैं. 18 साल पहले भारत और नामीबिया के बीच इंटरनेशनल मुकाबला हुआ था. उस मुकाबले में भारतीय टीम ने नामीबिया को करारी शिकस्त दी थी. कप्तान विराट कोहली के साथ ही बतौर हेड कोच रवि शास्त्री का भी यह आखिरी मुकाबला है. आपको बता दें कि टी20 में भारतीय टीम को नया कप्तान मिलेगा. इसके साथ नये कोच के रुप में राहुल द्रविड़ होंगे. भारतीय टीम आज के मुकाबले में नामीबिया को हराती है, तो सम्मान के साथ कोहली की बतौर कप्तान विदाई होगी. 

Team India Playing XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

Namibia Playing XI: स्टेफ़ान बार्ड, ज़ेन ग्रीन, क्रेग विलियम्स, एरार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड वीसा, जेजे स्मिट, यान फ़्रीलिंक, यान निकोल लॉफ़्टी-इटन, रुबेन ट्रंपलमन, माइकल वैन लिंगेन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़.