logo-image

T20 World Cup IND vs NAM: टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है Playing XI

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ आखिरी मैच खेलेगी. टी20 में बतौर कप्तान विराट कोहली का भी ये अंतिम मैच है. नामीबिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन.

Updated on: 08 Nov 2021, 05:52 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज भारत (India) और नामीबिया (Namibia) के बीच लीग का आखिरी मैच दुबई के मैदान पर है. भारतीय टीम के लिए यह टुर्नामेंट का आखिरी मुकाबला होने वाला है. इसके साथ ही टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी बतौर कप्तान यह आखिरी मुकाबला है. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया. यही वजह है कि टीम सेमीफाइनल से पहले ही टुर्नामेंट से बाहर हो गई. नामीबिया के खिलाफ टीम की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कयास लगाया जा रहा है कि टीम में दो से तीन बदलाव हो सकते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी इस मुकाबले में आराम दिया जा सकता है. भारतीय टीम इस मुकाबले में बेंच स्टेंथ खिलाड़ियों को भी मौका दे सकती है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान को दिया ये गिफ्ट

दोनों टीमों के बीच ऑकड़ों की बात करें तो टी20 मुकाबले में पहली बार आमने-सामने होंगी. सबसे खास बात यह है कि दोनों टीमें 18 साल बाद इंटरनेशनल मुकाबला खेलेंगी. इससे पहले साल 2003 वनडे विश्व कप में दोनो टीमें खेली थी. उस मैच में भारतीय टीम ने नामीबिया को 181 रनों से मात दी थी. सचिन तेंदुलकर (152) और सौरव गांगुली (112) की शतकीय पारी के दम पर 2 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए थे और नामीबिया की टीम महज 130 पर ढेर हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NAM : टी20 में बतौर कप्‍तान विराट कोहली का आखिरी मैच, जानिए उनके आंकड़े 

India's Predicted Playing XI: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा/ ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती/राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.