News Nation Logo

T20 World Cup: इमरान खान का ज्ञान दिलाएगा Pakistan को जीत!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विश्व विजेता कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से बात की

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 24 Oct 2021, 12:04:13 AM
Imran Khan

Imran Khan (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान ( IndvsPak) के मैच पर सबकी निगाहें होती हैं. मैदान के अंदर तो अंदर बाहर भी कल के मैच को लेकर खूब मैच चर्चा है. भारत और पाकिस्तान ( IndvsPak) के मैच जो माहौल बनता है वो तापमान को और बढ़ा देता है.और ये तो सभी जानते हैं कि कहीं न कहीं इसका असर खिलाड़ियों पर भी पड़ता है. खिलाड़ी चाहे कुछ भी कहें लेकिन इस मैच का दबाव उन पर भी बना रहता है. इस बार दुबई में कल होने वाले मैच में कुछ अलग नहीं है. इसी दबाव को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और विश्व विजेता कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से बात की है. बाबर ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी.

क्या संदेश दिया पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने
इसके जबाव में बाबर ने बताया कि इमरान ने 1992 में अपनी पहली विश्व कप जीत दिलाई थी. तो उन्होने वो अनुभव हमारे साथ साझा किए. बाबर आगे बताते हैं कि यहां आने से पहले हमारी एक मीटिंग हुई थी. जिसमें इमरान खान भी शामिल रहे. उन्होंने अपने बारे में और टीम की बॉडी लैंग्वेज के बारे में बताया कि कैसे उनकी टीम ने 1992 विश्व कप में किस मानसिकता के साथ मैच को जीता था.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा भी इस मीटिंग में थे. रमीज राजा ने पाकिस्तान टीम को अपना 100 फीसदी देने की सलाह दी. साथ ही कहा कि जितना टीम खुद को शांत रखेगी और चीजों को सरल रखगी, उतना ही अच्छा होगा. बाहर क्या हो रहा है, उस सभी को जाने दें. खुद पर विश्वास रखें.

1992 में ही हुई थी भिड़ंत
आपको बतात चलें कि 1992 वर्ल्ड कप में ही भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला हुआ था. तब इमरान खान पाकिस्तान के कप्तान थे. भारत के साथ हुए मैच में पाकिस्तान की हार हुई थी, लेकिन उस विश्व कप में टीम विश्व चैंपियन बनने में सफल रही. तब से अगर इन दोनों देशों के मैच की बात की जाए तो कुल 12 बार ये दोनों टीमें आमने-सामने हो चुकी हैं लेकिन पाकिस्तान एक बार भी नहीं जीता है. दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में मिली थीं और यहां भी भारत की जीत हुई थी। बाबर आजम अपनी कप्तानी में इस इतिहास को बदलने की पूरी कोशिश करेंगे.

First Published : 23 Oct 2021, 06:58:23 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.