News Nation Logo

T20 world cup: Afghanistan के ये प्लेयर्स चल गए तो भारत का सेमीफाइनल में जाना तय

आज न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भिड़ेंगी तो भारत की भी मैच पर नजर होगी. अफगानिस्तान की जीत ही भारत के सेमीफाइनल खेलने का रास्ता खोलेगी. ऐसे में अफगानिस्तान के कुछ खास खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेंगी.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 07 Nov 2021, 02:23:44 PM
789879789089098

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

आज टी-20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) में बहुत महत्वपूर्ण मैच है. शेख जायद स्टेडियम में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का मैच होना है. टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं, सेमीफाइनल की दूसरी टीम के लिए न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और भारत के बीच जंग है. आज न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें भिड़ेंगी तो भारत की भी मैच पर नजर होगी. अफगानिस्तान की जीत ही भारत के सेमीफाइनल खेलने का रास्ता खोलेगी. ऐसे में अफगानिस्तान के कुछ खास खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेंगी. अगर ये खिलाड़ी चल गए तो अफगानिस्तान जीत संभव हो पाएगी. चलिए देखते हैं कौन से हैं ये खिलाड़ी- 

इसे भी पढ़ेंः आज न्यूजीलैंड से अफगानिस्तान नहीं भारत 'खेलेगा'

1. राशिद खान(Rashid Khan): अफगानिस्तान की टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. पहले टीम के कप्तान भी थे. अभी भी विश्व के बेहतरीन स्पिनर्स में इनकी गिनती होती है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर पाकिस्तान को मुश्किल में डाल दिया था. यही नहीं इस विश्व कप में उन्होंने टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड बना लिया. 

2. मुजीब उर रहमान(Mujeeb ur Rehman): मुजीब उर रहमान अफगानिस्तान के दूसरे खतरनाक स्पिनर हैं. उनकी क्षमताओं का पता इस बात से चलता है कि पूर्व क्रिकेट दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में राशिद खान नहीं बल्कि मुजीब ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं. मुजीब ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में 5 विकेट झटके थे. 

3. मोहम्मद नबी (Muhammad Nabi): टीम के कप्तान मोहम्मद नबी खुद किस तरह की पारी खेलते हैं यह देखने वाली बात होगी. नबी, ऐसे बल्लेबाज हैं जो मैच पलटने की क्षमता रखते हैं. 

4. हजरतुल्ला जजई (Hazratullah Jazai): अफगानिस्तान का यह बल्लेबाज जबर्दस्त बैटिंग क्षमता रखता है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि अगर हजरतुल्ला जजई पूरी फॉर्म में खेल गए तो अफगानिस्तान को जीता सकते हैं. 

 

First Published : 07 Nov 2021, 02:20:28 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.