logo-image

T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य

कप्तान केन विलियमसन ने 85 रनों की कप्तानी पारी खेली. विलियमसन के इसी पारी की बदौलत टीम ने 4 विकेट पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 173 रन बनाने होंगे.

Updated on: 14 Nov 2021, 09:17 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आज ऑस्ट्रेलिया (Australia)और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 4 विकेट खोकर 172 रनों की स्कोर खड़ा किया. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (kane williamson) ने सर्वाधिक 85 रनों की पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 16 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिया. देखना होगा कि कौन सी टीम चैंपियन बनती है. 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच (Arone Finch) ने गेंदबाजी की शुरुआत मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) से कराई. मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 60 रन दिया. जोश हेजलवुड ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 16 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. मैक्सवेल ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 28 रन दिया. पैट कमिंस ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन दिया. एडम जम्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. मिशेल मार्श ने 1 ओवर की गेंदबाजी की 11 रन दिया. 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली है. अब उनको चैंपियन बनने के लिए अच्छी कप्तानी करनी होगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो ऑस्ट्रे्लिया के पास फाइनल मुकाबला खेलने का ज्यादा अनुभव है. इतना ही नहीं साल 2015 के 50 ओवर के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर विश्व चैंपियन बनी थी. 6 साल बाद दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने हैं.