logo-image

T20 World Cup: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, यह दिग्गज बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की जीत में रविंद्र जडेजा ने भी अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन अब टीम को जडेजा के रूप में बड़ा झटका लगा है. क्योंकि जडेजा चोटिल होकर एशिया कप के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं.

Updated on: 03 Sep 2022, 08:59 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप खेल रही है. रविवार को टीम इंडिया सुपर फोर में एक बार फिर पाकिस्तान से भिड़ेगी. जिसकी तैयारियों में दोनों टीमें जुट गईं हैं. एशिया कप 2022 का पहला मुकाबला टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था. टीम की जीत में रविंद्र जडेजा ने भी अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन अब टीम इंडिया को रविंद्र जडेजा के रूप में बड़ा झटका लगा है. क्योंकि रविंद्र जडेजा चोटिल होकर एशिया कप के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं. 

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को घुटने में चोट लगी है. जिसकी वजह से एशिया कप से बाहर हुए ही हैं, साथ ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया को रविंद्र जडेजा की कमी जरुर खल सकती है. क्योंकि रविंद्र जडेजा इस वक्त शानदार प्रदर्शन कर रहे थे. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 35 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के देखने को मिले थे. 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि जडेजा की दाहिने पैर के घुटने की चोट काफी गंभीर है. उन्हें एक बड़ी सर्जरी करानी होगी और वह अनिश्चित समय तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे. इस समय अगर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की चिकित्सा टीम के आकलन को देखा जाए, तो उनकी इंटरनेशनल स्तर पर वापसी के लिए कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: विराट-रोहित के लिए गोल्डन पीरियड था ये वक्त, फिर कर सकते हैं कमाल

जिस तरह से खबरें आ रहीं हैं, उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा कम से कम तीन महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. रविंद्र जडेजा की जगह एशिया कप के लिए टीम इंडिया में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. अब देखना है कि रविंद्र जडेजा टीम इंडिया में कब वापसी करते हैं. रविंद्र जडेजा के टी20 क्रिकेट करियर की बात करें तो 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों की 34 पारियों में 457 रन बनाए हैं. जबकि इतने ही मुकाबलों की 62 पारियों में 51 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं. टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा से बेहतर कोई संभवत: कोई फिल्डर नहीं हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.