logo-image

T20 विश्व कप : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संकट में, कप्तान एरॉन फिंच बोले....

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में इस वक्त हड़कंप सा मचा हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने की तैयारी में है, लेकिन इस सीरीज से कुछ बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है.

Updated on: 26 Jun 2021, 11:21 AM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में इस वक्त हड़कंप सा मचा हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने की तैयारी में है, लेकिन इस सीरीज से कुछ बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का तो पता नहीं, लेकिन कप्तान एरॉन फिंच इससे काफी नाराज नजर आ रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने कहा है कि वह आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर इस साल होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप का चयन करेंगे. एरॉन फिंच ने इसके साथ ही इस बात के संकेत दिए कि इस दौरे पर नहीं जाने खिलाड़ियों के लिए टीम में जगह बना पाना मुश्किल होगा. एरॉन फिंच ने हाल ही में इन दौरों से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों के फैसले पर आश्चर्य व्यक्त किया था. पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित सात ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस दौरे से हट गए थे.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : इंग्लैंड सीरीज की तैयारी करेगी टीम इंडिया, 15 जुलाई से मैदान में

कप्तान एरॉन फिंच ने क्रिकइंफो से कहा कि मेरी राय में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना और बेहतर करना विशेष है, इसलिए जो खिलाड़ी इन दौरों पर जा रहे हैं उन्हें पहली प्राथमिकता दी जाएगी. कुछ अच्छे अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को नजरअंदाज करना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि आपको मौजूदा फॉर्म में होने की जरूरत है. यह वातावरण टी 20 विश्व कप के समान हो सकते हैं. बांग्लादेश की स्थिति भारत और यूएई के समान है. इन दो में से किसी एक जगह पर टी 20 विश्व कप होना है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 28 जून को चार्टर प्लेन के जरिए वेस्टइंडीज रवाना होगी, जहां उसे पांच मैचों की टी 20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम अगस्त के शुरुआत में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एक और बाधा दूर, BCCI करेगी अब ये काम

वेस्टइंडीज टूर के लिए जिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है, वे अभी कुछ ही समय पहले आईपीएल में खेलते हुए नजर आए थे, वहीं जब सितंबर अक्टूबर में यूएई में आईपीएल के बचे हुए मैच होंगे तो हो सकता है कि वे फिर खेलते हुए नजर आएं. हालांकि एरोन फिंच ने ये भी कहा था कि जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल रहे हैं, वे आईपीएल में खेलने कैसे जाएंगे. ये भी अपने आप में बड़ा सवाल है. बता दें कि एरॉन फिंच आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए खेल रहे थे, लेकिन उसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया और इस साल के आईपीएल के लिए उन्हें किसी ने भी अपनी टीम में नहीं लिया.