logo-image

T20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया बनी T20 विश्व विजेता, न्यूजीलैंड को हराया

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी20 की विश्व विजेता बन गई है. टीम की जीत में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिशेल मार्श ने अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 14 Nov 2021, 11:55 PM

highlights

  • मिशेल मार्श ने खेली शानदार पारी
  • डेविड वार्नर ने दी अच्छी शुरुआत
  • ट्रेंट बोल्ट के अलावा कोई गेदबाज नहीं ले सका विकेट 

नई दिल्ली:

डेविड वार्नर और मिशेल मार्श की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी20 विश्व विजेता बनी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर विश्व विजेता बनी. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान एरोन फिंच 5 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद डेविड वार्नर ने एक छोर को संभाला और आज के मुकाबले में भी 53 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं नंबर तीन बल्लेबाजी करने आए मिशेल मार्श ने भी एक छोर पर खड़े होकर टीम को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई. 

आपको बता दें कि मिशेल मार्श ने नाबाद 50 गेदों में 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले. डेविड वार्नर ने भी 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान वार्नर के बल्ले से 4 चोके और 3 छक्के निकले. वार्नर के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने भी 18 गेदों में 28 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्के निकले. 

न्यूजीलैंड के गेंदबाज आज उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए. जिस गेंदबाजी के लिए वो जाने जाते हैं. ट्रेंट बोल्ट को छोड़ दें तो किसी भी गेंदबाज को विकेट नसीब नहीं हुई. बोल्ट ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. इसके बाद सभी गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने नतमस्तक हो गए. टिम साउथी सबसे महगे गेंदबाज बनें. उन्होंने 3.5 ओवर की गेंदबाजी की 11.22 की इकोनॉमी से 43 रन लुटाए. यही कारण है कि विलियमसन की अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद भी टीम विश्व विजेता बनने से चूक गई.