logo-image

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई में होगा मुकाबला

ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 17 Aug 2021, 11:51 PM

नई दिल्ली :

ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से शुरु होगा और फाइनल 14 नंवबर को खेला जाएगा.साथ ही भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. और 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. आपको बताते चलें कि यूएई के मैच ओमान, अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे. साथ ही 8 देशों के क्वालीफाइंग मैच 23 सितंबर से शुरू हो जाएंगे. श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीम क्वालीफाइंग राउंड वाले मैच में शिरकत करने वाली है

इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। बता दें कि इस बार 2 ग्रुप में सुपर 12 टीमों को बांटा गया है. और वहीं क्वालीफाइंग मुकाबले सुपर-12 के मुकाबलों से पहले खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः सरकार का बड़ा फैसला, कोविड-19 रैपिड एंटीजेन टेस्टिंग किट के एक्सपोर्ट पर लगाई रोक

आपको बताते चलें कि आईसीसी ने टी 20 विश्व कप में भाग लेने वाले देशों को यूएई में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आठ अधिकारियों के साथ 15 खिलाड़ियों को लाने की अनुमति दी है.जिसके लिए आईसीसी ने भाग लेने वाले देशों के लिए अपने अंतिम 15 खिलाड़ियों और कोच और सहयोगी सदस्यों के आठ अधिकारियों की लिस्ट भेजने के लिए 10 सितंबर तक का टाइम दिया है.

यह भी पढ़ेंः  अशरफ गनी अफगानिस्तान से 4 कारों और नकदी से भरा हेलीकॉप्टर लेकर भागे

आपको बताते चलें कि टी 20 विश्व कप टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा. आखिरी बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट जीता था. भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. लेकिन सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान मैच पर सभी की नजर होगी. दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस लंबे समय बाद इस मैच को लेकर काफी उत्साह में है. अब देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप में हीं सही लेकिन क्या क्रिकेट दोनों देशों की आवाम को एक बार फिर से साथ लाने में जरुरी भूमिका निभा सकता है?