logo-image

T20 World Cup: इस पाक दिग्गज ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की

इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट पंडितों की भी निगाहें जमीं हुईं हैं. ऐसे में पाकिस्तान के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी बात कही है. आइए जानते हैं कि इस दिग्गज ने क्या कहा है.

Updated on: 11 Oct 2022, 11:58 PM

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप शुरु होने में बस गिनती के ही दिन बचे हैं. सभी टीमें वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गईं हैं. टीम इंडिया भी वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह से जुट गई है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान की टीम से है. दोनों टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले पर क्रिकेट पंडितों की भी निगाहें जमीं हुईं हैं. ऐसे में पाकिस्तान के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी बात कही है. आइए जानते हैं कि इस दिग्गज ने क्या कहा है. 

हम जिस पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज वसीम अकरम हैं. वसीम अकरम ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया है. वसीम अकरम के बयान से साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि कौन सी टीम सेमीफाइनल तक सफर तय करने में सफल हो सकती है. वसीम अकरम ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर तेज गेंदबाज किस तरह से विकेट से मदद लेने में सफल हो सकते हैं. आपको बता दें कि वसीम अकरम ने साल 1992 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर 18 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. 

पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम का मानना है कि उछाल वाले विकेट तेज गेंदबाजों को काफी मदद करेंगे. उनका कहना है कि तेज गेंदबाजों की स्पीड ही उनको सफलता की ओर ले जाएगी. वसीम अकरम ने दुबई के एक समारोह में प्रेस वार्ता में ये बातें कही हैं. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को लेकर भी अपनी राय दी है. वसीम अकरम ने भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में इस खिलाड़ी को शामिल नहीं करना कहीं पड़ न जाए भारी!

भुवनेश्वर कुमार की तारीफ करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि टीम इंडिया के पास भुवनेश्वर कुमार जैसा गेंदबाज है. उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार नई गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने भुवनेश्वर को आगाह करते हुए भी कहा कि अगर भुवनेश्वर कुमार अपनी स्पीड से बॉल स्विंग नहीं करा पाए तो उनको भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी सबसे बेहतर खेलेंगे, क्योंकि वो अपने घर में खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मिल गया जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट, ऑस्ट्रेलिया के लिए भरेगा उड़ान!

वसीम अकरम ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारत का बल्लेबाजी क्रम अच्छा है, लेकिन उन्होंने अभी भी बुमराह के रिप्लेसमेंट का खुलासा नहीं किया है. वहीं पाकिस्तानी टीम के बारे में भी उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का मध्यक्रम कमजोर है. पाकिस्तान की टीम मध्यक्रम को नियंत्रित कर लेती है तो पाकिस्तान के पास भी मौका है. वसीम  अकरम का मानना है कि टीम इंडिया, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल तक सफर तय करेंगी.